scriptतूफान से उड़े घरों के टिन शेड, बिजली तार पर लटके, बिजली आपूर्ति करनी पड़ी बंद | Patrika News
बालोद

तूफान से उड़े घरों के टिन शेड, बिजली तार पर लटके, बिजली आपूर्ति करनी पड़ी बंद

मंगलवार की सुबह अचानक तेज हवा तूफान के कारण गुंडरदेही विकासखंड के ग्राम सतमरा में 8-10 घरों के टिन शेड उड़ गए। कुछ टिन शेड तो बिजली के तार पर लटक गए।

बालोदMay 07, 2024 / 11:04 pm

Chandra Kishor Deshmukh

मंगलवार की सुबह अचानक तेज हवा तूफान के कारण गुंडरदेही विकासखंड के ग्राम सतमरा में 8-10 घरों के टिन शेड उड़ गए। कुछ टिन शेड तो बिजली के तार पर लटक गए।

wind storm मंगलवार की सुबह अचानक तेज हवा तूफान के कारण गुंडरदेही विकासखंड के ग्राम सतमरा में 8-10 घरों के टिन शेड उड़ गए। कुछ टिन शेड तो बिजली के तार पर लटक गए। ग्रामीणों की मानें तो इस तरह का तूफान गांव में नहीं आया था। अच्छी बात यह है कि यह घटना अलसुबह की है। इस वजह से कोई बड़ी घटना नहीं घटी। क्योंकि जिस घर से टिन शेड उड़ा, वह घर से 100 मीटर दूर गली में गिरा। वहीं ग्रामीणों व पीडि़त परिवारों ने जिला प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की है।

बारिश थमने के बाद व्यवस्थित करने जुटे ग्रामीण

ग्रामीणो ने बताया गांव के लगभग 8 से 10 घरों को इस तेज हवा तूफान से नुकसान हुआ है। खिलानंद साहू, खम्हन ठाकूर, टाहलू राम, रेखा बाई, मुकेश निषाद, तोषण यादव, गोविंद राम, दुरुपेश सिन्हा, पवन यादव आदि को नुकसान हुआ है। ग्राम सरपंच योगिता साहू व पीडि़त परिवार ने उचित मुआवजा देने की मांग की है। वहीं गांव की गलियों में गिरे टिन शेड व लकड़ी को व्यवस्थित करने में ग्रामीण जुटे रहे।

यह भी पढ़ें

14 स्वामी आत्मानंद स्कूल अब बनेंगे पीएमश्री स्कूल, केंद्र सरकार से मिलेगी राशि

हाइटेंशन तार पर लटका टिन शेड, बिजली रही बंद

गांव में तेज हवा तूफान ने कितना नुकसान पहुंचाया है, इसका अंदाजा इस घटना से लगाया जा सकता है। घरों के टिन शेड उड़कर बिजली तार में लटक गए, जिससे बिजली पोल भी प्रभावित हुआ। वहीं इस घटना के बाद से काफी देर तक बिजली बंद रही और बिजली विभाग को सूचना देने के बाद फाल्ट को सुधार कर बिजली आपूर्ति बहाल की गई।

गांव में तेज हवा तूफान से घरों के टिन शेड उड़कर बिजली तार में लटक गए, जिससे बिजली पोल भी प्रभावित हुआ।
घरों के टिन शेड उड़कर बिजली तार में लटक गए।

तेज हवा देख़ घर से नहीं निकले लोग

उप सरपंच भोजराम साहू, मोतीराम साहू, डोमार सिंह साहू, टहल सिंह साहू, लोकेंद साहू, दशरथ साहू, योगी राज, धनरास, रिभूवन, टेकराम ने बताया कि जब तेज हवा चली तो ग्रामीणों अपने घरों में दुबक गए। जब तेज तूफान की रफ्तार कम हुई, तब लोग घरों से बाहर निकले तो देखा गांव में जगह-जगह टिन शेड उड़ गए हैं।

पटवारी व राजस्व विभाग करेंगे सर्वे

वहीं यहां हुई इस तबाही से ग्रामीणों को हुए नुकसान व पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा के लिए क्षेत्र के पटवारी ने क्षति का निरीक्षण किया व फाइनल सर्वे के बाद ही उचित मुआवजा के लिए उच्च अधिकारी को सर्वें रिपोर्ट भेजा जाएगा।

Hindi News/ Balod / तूफान से उड़े घरों के टिन शेड, बिजली तार पर लटके, बिजली आपूर्ति करनी पड़ी बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो