script

पहले राहत पैकजे दें, फिर हो लॉकडाउन में विस्तार : कुमारस्वामी

locationबैंगलोरPublished: May 19, 2021 06:15:05 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

पैकेज घोषित करना राज्य सरकार का प्रशासनिक दायित्व

पहले राहत पैकजे दें, फिर हो लॉकडाउन में विस्तार : कुमारस्वामी

पहले राहत पैकजे दें, फिर हो लॉकडाउन में विस्तार : कुमारस्वामी

बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए 24 मई के पश्चात भी लॉकडाउन का विस्तार करना ही एकमात्र विकल्प है। अगर लॉकडाउन का विस्तार नहीं किया जाता है तो इसके ऐसे घातक परिणाम सामने आएंगे जिनकी कल्पना करना भी संभव नहीं है।
उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राज्य सरकार को लॉकडाउन का विस्तार करने के साथ-साथ ऐसे लोगों का भी ध्यान रखना होगा जिनका जीवनयापन दिहाडी पर निर्भर है। ऐसे लोगों को विशेष पैकेज घोषित करना राज्य सरकार का प्रशासनिक दायित्व है।
उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना परीक्षण घटाकर संक्रमितों की संख्या में गिरावट होने का भ्रम फैलाया जा रहा है। ऐसा करना घातक साबित होगा। जब अधिक से अधिक परीक्षण होने से ही संक्रमितों की वास्तविक संख्या का पता लगेगा।ऐसी गंभीर स्थिति में भी परीक्षण घटाने से प्रशासन की असफलता तथा असंवेदनशीलता का पर्दाफाश हो रहा है।
रेमडेसिविर की कालाबाजारी में पांच गिरफ्तार
रेलवे सुरक्षा बल ने की कार्रवाई
बेंगलूरु. रेलवे सुरक्षा बल की ओर से रेलवे संपत्ति (गैर कानूनी कब्जा) अधिनियम के तहत ५ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी मंडल रेलवे अस्पताल की रेमडेसिविर दवा चोरी और कालाबाजारी कर ऊंची दरों पर बेच रहे थे। विश्वसनीय जानकारी के आधार पर रेलवे सुरक्षा बल ने छापेमारी की और रेलवे की धारा 3 के तहत ५ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।
इनमें एक एंबुलेंस चालक सहित चार अन्य कर्मचारी भी शामिल हैं। एक आरोपी रेलवे अस्पताल में डी वर्ग कर्मचारी के रूप में ठेके पर काम करता है। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ रेलवे प्रशासन ने अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है।
१३ इंजेक्शन बरामद, एक गिरफ्तार
बेंगलूरु. बैयप्पनहल्ली पुलिस ने रेमडेेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में लिप्त युवक को गिरफ्तार कर 13 इंजेक्शन जब्त किए। पुलिस के अनुसार इलेक्ट्रानिक सिटी में अनंत नगर निवासी मनु (26) कोनप्पन अग्रहार स्थित एक निजी अस्पताल में काम करता था। वह आईसीयू इकाई में भर्ती मरीजों के इंजेक्शन चुरा कर अपने पास रख लेता था।
एक इंजेक्शन को 25 हजार रुपए में बेचने की योजना बनाई थी। मनु को कग्गादासपुर में एक निजी अस्पताल के पास इंजेक्शन बेचने का प्रयास करते समय गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से 13 इंजेक्शन बरामद हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो