नई टाउनशिप विकसित करने का प्रस्ताव

निर्माण में निजी क्षेत्र का भी सहयोग लिया जाएगा

By: Sanjay Kulkarni

Updated: 19 May 2021, 06:03 AM IST

बेंगलूरु. बेंगलूरु पूर्व तहसील में स्थित कोनदासपुर के निकट सभी सुविधाओं वाली टाउनशिप विकसित करने का प्रस्ताव बेंगलूरु शहर विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने राज्य सरकार को भेजा है।
बीडीए के अध्यक्ष एस आर विश्वनाथ के अनुसार इस प्रस्तावित टाउनशिप में 4 शयनकक्ष वाले बहुमंजिला अपार्टमेंट्स, शॉपिंग कांप्लेक्स स्टेडियम, उद्यान, फिटनेस सेंटर चिकित्सालय समेत सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। टाउनशिप निर्माण के लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी गई है। निर्माण में निजी क्षेत्र का भी सहयोग लिया जाएगा।
बीडीए के 64 आवासीय ले आउट्स की लैंड ऑडिटिंग में यह बात उजागर हुई है कि बीडीए की 357 एकड़ भूूमि का अभी आवंटन नहीं किया गया है। इसकी नीलामी से बीडीए को करोड़ों रुपए का राजस्व मिल सकता है। बैठक में इसकी अनुमति दी गई। बीडीए के वर्ष 2021-22 के लिए 2 हजार 252 करोड़ रुपए के बजट को अनुमति दी गई है।
बनशंकरी लेआउट स्थित 100 तथा 80 फीट सड़कों की पुराने स्ट्रीट लाइट हटाकर एलईडी बल्ब लगाए जा रहे हैं। इस योजना के लिए 2 करोड़ 75 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं।

पैरोल पर 46 कैदियों को छोड़ा
मैसूरु. केंद्रीय कारागार के 46 कैदियों को 90 दिन की पैरोल पर छोड़ा गया है। अगले चार दिन में नौ और कैदियों को छोड़ा जाएगा।
जेल अधीक्षक दिव्याश्री ने बताया कि पहले चरण में 40 कैदियों को पैरोल पर छोड़ा गया है। सभी कैदियों के परिवार के सदस्य संक्रमित थे और अब स्वस्थ होकर घर लौटने पर वे अन्य बीमारियों का शिकार हैं। उनके बचने की संभावना कम है। बचे हुए कुछ दिन कैदी अपने परिवार के साथ बिता सकेंगे। रिहा कैदियो में नौ महिलाएं भी शामिल हैं। नियमनुसार अच्छे चरित्र वाले कैदियों को रिहा किया गया है।
उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कैदियों को पेरोल पर रिहा करने के निर्देश दिए हंै। इसी के तहत कैदियों का विवरण संग्रहित करन के बाद नब्बे फीसदी सजा पूरी करे चुके कैदियों को छोड़ा गया है। इन सभी कैदियों को सप्ताह में एक बार स्थानीय पुलिस थाने में हाजिर होकर हस्ताक्षर करने होंगे। दिव्याश्री ने कहा कि जेल में 500 सजा काट रहे कैदियों समेत कुल 800 कैदी हैं।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned