scriptचार जिलों में २० से सख्त लॉकडाउन | District administration gear up for covid second wave | Patrika News

चार जिलों में २० से सख्त लॉकडाउन

locationबैंगलोरPublished: May 19, 2021 05:53:09 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

जिला प्रशासन का फैसला

चार जिलों में २० से सख्त लॉकडाउन

चार जिलों में २० से सख्त लॉकडाउन

बेंगलूरु. देहातों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए हासन, कलबुर्गी, शिवमोग्गा तथा चिकबल्लापुर जिला प्रशासन ने तीन से चार दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि राज्य के 15 और जिलों में भी ऐसा लॉकडाउन घोषित किए जाने की संभावना है।
20 मई से 23 मई तक प्रस्तावित इस लॉकडाउन के दौरान चिकित्सा तथा अन्य आवश्यक सेवाओं के अलावा अन्य सभी गतिविधियों पर पाबंदी लगाई जाएगी। जीवनावश्यक सामग्री की खरीदी के लिए सुबह 6 बजे से 9बजे तक सप्ताह में केवल तीन दिन ही अनुमति मिलेगी।
चिकबल्लापुर की जिलाधिकारी आर लता ने मंगलवार को कहा कि जिला प्रभारी मंत्री डॉ के. सुधाकर के साथ विचार-विमर्श के पश्चात जिले में 4 दिन का लॉकडाउन किया जा रहा है। इस दौरान चिंतामणी कृषि उपज बाजार समिति को छोड़ कर अन्य एमपीएमसी सप्ताह में चार दिन बंद रहेगी। कलबुर्गी में २० से २३ मई, शिवमोग्गा में २० से २४ मई और बेलगावी में २२ से २४ मई तक सख्त लॉकडाउन रहेगा। दवा और दूध आदि की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहेगी।
लता ने कहा कि जिले के 8 कोरोना चिकित्सा केंद्रों में 9 हजार 144 बिस्तरों की व्यवस्था उपलब्ध हैं। लेकिन इन केंद्रों में अभी केवल 381 मरीजों का इलाज हो रहा है। अभी जो संक्रमित पृथकवास में कोरोना कि चिकित्सा प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें भी कोरोना चिकित्सा केंद्रों में भर्ती किया जा रहा है। कई घरों में संक्रमितों के लिए अलग कक्ष तथा शौचालय नहीं होने के कारण ऐसे संक्रमितों को कोरोना चिकित्सा केंद्रों में चिकित्सा सुनिश्चित की जाएगी। जिले के 22 छात्रावास तथा 46 समुदाय भवनों में भी कोराना देखभाल केंद्र स्थापित किए गए हैं। इन केंद्रों के लिए पर्याप्त चिकित्सक नर्सेज तथा अन्य कर्मचारी नियुक्त किए गए हंै। यहां पर मरीजों के लिए पौष्टिक आहार की भी व्यवस्था की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो