script मैंगलोर हवाई अडडे पर विमान रनवे से फिसला | Mangalore airport hangs over runway | Patrika News

मैंगलोर हवाई अडडे पर विमान रनवे से फिसला

locationबैंगलोरPublished: Jul 02, 2019 12:28:28 am

मैंगलोर अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे पर रविवार को उस समय एक बड़ा हादसा टल गया जब एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान रनवे से फिसल गया।

मैंगलोर हवाई अडडे पर विमान रनवे से फिसला

मैंगलोर. मैंगलोर अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे पर रविवार को उस समय एक बड़ा हादसा टल गया जब एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान रनवे से फिसल गया। विमान में 186 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। सभी लोग सुरक्षित हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस का दुबई से मैंगलोर आया विमान आइएक्स 384 विमान शाम लगभग 5:40 पर रनवे से फिसल गया। पायलट ने सावधानी से विमान को काबू में किया और उसे सुरक्षित स्थिति में रोका। इसके बाद सामान्य तरीके से यात्रियों को विमान से उतारा गया।


हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि यह विमान लैंड करने के बाद जब टैक्सीवे की ओर रवाना हुआ तो उसी दौरान वह रनवे से फिसल गया। हवाई अड््डे की सेवाएं सामान्य हैं। माना जा रहा है कि रनवे का गीला होना और हवा की गति तेज होना भी विमान फिसलने का कारण हो सकता है। घटना की जांच शुरू हो गई है। जल्द ही रिपोर्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी को दे दी जाएगी।

मुख्यमंत्री की कार के चालक पर यातायात नियम तोडऩे का मामला
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के कार से यातायात नियमों का उल्लंघन के एक मामले में अभी तक जुर्माना भुगतान नहीं किया गया है। इस विषय पर नागरिकों ने आक्रोश जताया है और कहा कि कानून सभी के लिए एक है। इसलिए नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए।
बेंगलूरु के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (यातायात)

पी. हरिशेखरन ने मीडियाकर्मियों को बताया कि मुख्यमंत्री की निजी कार रेंज रोवर के चालक ने यातायात नियमों का उल्लंघन किया था। गत १० फरवरी को चालक ने कार चलाते हुए मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था। सदाशिव नगर पुलिस थानांतर्गत एक जंक्शन में लगे एक कैमरे में यातायात नियमों का उल्लंघन दर्ज हुआ।

यातायात पुलिस ने नोटिस जारी किया है, लेकिन अभी तक जुर्माना राशि का भुगतान नहीं हुआ है। आटोमैटिक चालान जेनरेट हुए दो सप्ताह का समय बीत गया है। नियमानुसार सात दिन के अंदर जुर्माना भुगतान करना होता है। भुगतान नहीं हुआ तो खुद पुलिस संबंधित कार को रोक कर जुर्माना वसूल सकती है। उन्होंने कहा कि नियम-कानून सभी के लिए एक है। शीघ्र ही एक अधिकारी को भेज कर जुर्माना संग्रहित किया जाएगा। ज्यादा समय बीतने के कारण तीन गुणा जुर्माना वसूला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो