scriptरेल राज्य मंत्री ने की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा | Patrika News
बैंगलोर

रेल राज्य मंत्री ने की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा

रेल राज्य मंत्री वी. सोमण्णा ने शनिवार को बेंगलूरु के सांसदों, विधायकों और विधान परिषद सदस्यों के साथ बैठक में विभिन्न रेलवे विकास परियोजनाओं की प्रगति पर चर्चा की। बैठक के दौरान मंत्री ने राज्य में रेलवे के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए केंद्र और राज्य सरकारों के बीच सहयोगात्मक प्रयासों के महत्व पर प्रकाश डाला।

बैंगलोरJun 30, 2024 / 04:49 pm

Yogesh Sharma

जनप्रतिनिधियों से मांगे सुझाव

बेंगलूरु. रेल राज्य मंत्री वी. सोमण्णा ने शनिवार को बेंगलूरु के सांसदों, विधायकों और विधान परिषद सदस्यों के साथ बैठक में विभिन्न रेलवे विकास परियोजनाओं की प्रगति पर चर्चा की। बैठक के दौरान मंत्री ने राज्य में रेलवे के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए केंद्र और राज्य सरकारों के बीच सहयोगात्मक प्रयासों के महत्व पर प्रकाश डाला। बैठक में केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे, राज्य के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री दिनेश गुंडूराव, सांसद पी.सी. मोहन, तेजस्वी सूर्या, मल्लेश बाबू, के. नारायण, विधायक मुनिरत्न, एस. टी. सोमशेखर, मुनिराजू एस., डॉ. सी एन अश्वथ नारायण, बी. ए. बसवराज, एच. एस. गोपीनाथ रेड्डी, एन. ए. हैरिस भी उपस्थित थे। सोमण्णा ने रेल सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सुझाव मांगे। बैठक में रेल कनेक्टिविटी बढ़ाने और यात्रियों के लिए यात्रा के समय को कम के साथ ही बेंगलूरु उपनगरीय रेलवे परियोजना, नई लाइनें, दोहरीकरण आदि पर चर्चा हुई। परियोजनाओं के पूरा होने की समय-सीमा पर जोर दिया गया।
अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बेंगलूरु कैंटोनमेंट, यशवंतपुर, तुमकूरु और अन्य प्रमुख स्टेशनों के पुनर्विकास पर चर्चा हुई। लेवल क्रॉसिंग (एलसी) को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने तथा सडक़ ओवर ब्रिज (आरओबी) और सडक़ अंडर ब्रिज (आरयूबी) के निर्माण में राज्य सरकार के साथ लागत साझा करने के बजाय शत-प्रतिशत परियोजना लागत रेलवे के वहन करेगी। बेंगलूरु क्षेत्र में नई यात्री ट्रेनों और अतिरिक्त स्टॉपेज की शुरुआत पर चर्चा हुई। दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव,मंडल रेल प्रबंधक बेंगलूरु योगेश मोहन, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण रामगोपाल, रेल राज्य मंत्री के संयुक्त निदेशक (पीजी) अनीश हेगड़े, दक्षिण पश्चिम रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्ष, सीपीआरओ डॉ. मंजूनाथ कनमाडी और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए।

Hindi News/ Bangalore / रेल राज्य मंत्री ने की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो