scriptआबादी भूमि के पात्र परिवारों को मिलेगा पट्टा | Registry of plots in populated area | Patrika News

आबादी भूमि के पात्र परिवारों को मिलेगा पट्टा

locationबैंगलोरPublished: Mar 30, 2017 09:42:00 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सहित राज्य भर में 90 दिन का एक विशेष अभियान चलाकर पट्टाविहीन पात्र व्यक्तियों को आबादी भूमि का पट्टा जारी करेगा।

demo pic

demo pic

श्रीगंगानगर.

 ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सहित राज्य भर में 90 दिन का एक विशेष अभियान चलाकर पट्टाविहीन पात्र व्यक्तियों को आबादी भूमि का पट्टा जारी करेगा। साथ ही ग्राम पंचायत में आबादी भूमि होने पर भूखंडहीन पात्र व्यक्तियों को भूखंड आवंटित तक किया जाएगा। इस अभियान की शुरुआत 14 अप्रेल को डॉ. बीआर अंबेडकर की जयंती से किया जाएगा। पहले दिन ग्राम पंचायत में शुक्रवार को शिविर लगाया जाएगा और इसके बाद हर ग्राम पंचायत में सोमवार व गुरुवार को शिविर लगाकर ग्राम पंचायत में आबादी भूमि का पट्टा जारी करने का कार्य किया जाएगा। जिला परिषद अधिकारियों का कहना है कि जिले की 336 ग्राम पंचायतों में 10 हजार से अधिक पात्र परिवारों को भूखंड को पट्टा मिल पाएगा।
14 अप्रेल से 12 जुलाई तक चलेगा अभियान

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के उप शासन सचिव ललित कुमार ने जिला परिषद सीईओ को आबादी भूमि के पट्टा-जारी करने के लिए राज्य की दस हजार ग्राम पंचायतों में अभियान लगाने के लिए पाबंद किया गया है। विभाग के अनुसार अभियान 14 अप्रेल से 12 जुलाई 2017 तक चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो