scriptराहुल गांधी 26 से प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर | Rahul Gandhi on a two-day tour of the state | Patrika News

राहुल गांधी 26 से प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर

locationबैंगलोरPublished: Apr 23, 2018 05:11:46 am

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 26 अप्रेल से राज्य के दो दिवसीय प्रवास पर आएंगे।

Rahul gandhi

बेंगलूरु. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 26 अप्रेल से राज्य के दो दिवसीय प्रवास पर आएंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार राहुल 26 को सुबह 11.30 बजे वायुमार्ग से गोवा पहुंचेंगे और वहां से हेलीकाप्टर से उत्तर कन्नड़ जिले के अंकोला पहुंचेंगे। वहां जन सभा को संबोधित करने के बाद राहुल जिले के कुमटा में रोड शो में भाग लेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां से राहुल होन्नावर में स्वागत समारोह में भाग लेकर भटकल जाएंगे, जहां वे नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे।


मरुडेश्वर में रात्रि विश्राम के बाद वे 27 अप्रेल को हेलीकाप्टर से दक्षिण कन्नड़ जिले के बंटवाल जाकर नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। दोपहर को वे धर्मस्थल स्थित मंजुनाथस्वामी मंदिर में दर्शन करेंगे। वहां से सीधे वायुमार्ग से कोडग़ू जिले के गोणीकोप्पल जाकर वहां पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। वे मैसूरु जिले के पेरियापट्टण में भी नुक्कड़ सभा संबोधित करने के बाद रात में 9 बजे मैसूरु हवाई अड्डे से दिल्ली लौट जाएंगे।

इस प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के अलावा अनेक प्रमुख नेता उनके साथ रहेंगे। राहुल की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी राज्य में प्रचार करेंंगी। प्रियंका पहला दौरा चिकमगलूरु का करेंगी। उनके दौरे की तिथि अभी तय नहीं हुई है।

दूसरों की आलोचना के बजाय घर की सुध लें योगी :राज बब्बर

यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में कानून-व्यवस्था बिगडऩे की बातें करते हैं पर उनके अपने राज्य में बलात्कार, दलितों व अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार और दूसरे अपराध तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।


उन्होंने रविवार को यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई तथा एआइसीसी के संचार समन्वयक संजीव सिंह के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा कि योगी स्टार प्रचारक बनकर दूसरे राज्यों की आलोचना कर रहे हैं लेकिन उनके खुद के राज्य में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। वहां पर गुंडाराज इस कदर बढ़ गया है कि बलात्कार पीडि़ता के पिता को न्याय मांगने पर जेल में ही मार डाला जाता है। योगी की सरकार के राज में अल्पसंख्यक, ओबीसी, दलितों तथा महिलाओं को प्रतिदिन अपनी जान का भय सताता रहता है।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध के आंकड़े पेश करते हुए कहा कि योगी के सत्ता में आने के बाद सामान्य आपराधिक प्रकरण 9,075 से बढ़ कर 11,249 तक पहुंच गए हैं। यूपी सरकार के किसानों की ऋण माफी के दावों की पोल खोलते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत कई किसानों को मात्र 1 रुपया मिला है और भाजपा योगी को बचत करने वाला बताकर सराह रही है। दलित उत्पीडऩ के मामलों में उत्तर प्रदेश सारे देश में अव्वल है। राज्य में न्याय दम तोड़ चुका है और सरकार ने मुजफ्फरनगर तथा शामली में हुए सांप्रदायिक दंगों से जुड़े 131 केस वापस ले लिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो