scriptयेलो लाइन के लिए डिब्बों की सप्लाई अगस्त से शुरू होगी, टीआरएसएल ने शुरू किया उत्पादन | Supply of coaches for Yellow Line will start from August | Patrika News
बैंगलोर

येलो लाइन के लिए डिब्बों की सप्लाई अगस्त से शुरू होगी, टीआरएसएल ने शुरू किया उत्पादन

कंपनी ने कहा कि आधिकारिक तौर पर उत्पादन 18 मइ को शुरू हुआ, साथ ही कहा कि पहला ट्रेन सैट अगस्त 2024 में डिलीवर किया जाना है। तीतागढ़ को येलो लाइन के लिए आवश्यक 36 ट्रेन सैट में से 34 का उत्पादन करने की जिम्मेदारी मिली है। केवल दो ट्रेन सैट, जिनमें 12 कोच हैं, उनका निर्माण चीन में किया जाएगा।

बैंगलोरJun 17, 2024 / 12:12 am

Sanjay Kumar Kareer

titagarh
बेंगलूरु. नम्मा मेट्रो की येलो लाइन के लिए डिब्बों की सप्लाई अगस्त से शुरू हो जाएगी। तीतागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड (टीआरएसएल) ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) की येलो लाइन के लिए चाइना रेलवे रोलिंग स्टॉक कॉर्पोरेशन (सीआरआरसी) के साथ अनुबंध के हिस्से के रूप में ट्रेन सैट का उत्पादन शुरू कर दिया है।
कंपनी ने कहा कि आधिकारिक तौर पर उत्पादन 18 मइ को शुरू हुआ, साथ ही कहा कि पहला ट्रेन सैट अगस्त 2024 में डिलीवर किया जाना है। आरवी रोड से बोम्मसंद्र तक फैली 20 किलोमीटर की येलो लाइन एक महत्वपूर्ण मेट्रो कॉरिडोर ह, जिसका उद्देश्य कनेक्टिविटी में सुधार करना और टेक हब में यातायात की भीड़ को कम करना है।
बीएमआरसीएल और सीआरआरसी नानजिंग पुझेन कंपनी लिमिटेड के बीच दिसंबर 2019 में शुरू हुए अनुबंध में कई महीनों की देरी हुई, जिससे सीआरआरसी को डिलीवरी के लिए अतिरिक्त समय मांगना पड़ा। इसके बाद, सीआरआरसी ने तीतागढ़ रेल सिस्टम्स के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।
समझौते के तहत, तीतागढ़ को येलो लाइन के लिए आवश्यक 36 ट्रेन सैट में से 34 का उत्पादन करने की जिम्मेदारी मिली है। केवल दो ट्रेन सैट, जिनमें 12 कोच हैं, उनका निर्माण चीन में किया जाएगा। सीआरआरसी ने एक ट्रेन सैट की डिलीवरी इसी साल की शुरुआत में कर दी थी।

Hindi News/ Bangalore / येलो लाइन के लिए डिब्बों की सप्लाई अगस्त से शुरू होगी, टीआरएसएल ने शुरू किया उत्पादन

ट्रेंडिंग वीडियो