scriptवीडियो में दिखा बाघ, पकड़ने के लिए वन विभाग ने चलाया अभियान | Patrika News
बैंगलोर

वीडियो में दिखा बाघ, पकड़ने के लिए वन विभाग ने चलाया अभियान

आसपास के ग्रामीण भयभीत

बैंगलोरJun 29, 2024 / 10:04 pm

Santosh kumar Pandey

tiger

मैसूरु. शनिवार सुबह मैसूरु जिले के नंजनगुड तालुक में वरकोडु आरक्षित वन क्षेत्र से गुजरने वाली मुदालहुंडी रोड पर देखे गए बाघ को बचाने और उसे तलाश करने के लिए वन विभाग के अधिकारियों ने एक विशेष टीम का गठन किया है।
बाघ को कुछ बाइक सवारों ने देखा था और मोबाइल फोन पर उसका वीडियो बनाया था। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आसपास के गांवों के लोगों में भय व्याप्त है।डीसीएफ, मैसूरु प्रादेशिक प्रभाग, के एन बसवराजू, मैसूरु उप-मंडल एसीएफ एन लक्ष्मीकांत और आरएफओ के सुरेंद्र ने घटनास्थल का दौरा किया और बाघ के लिए तलाशी अभियान चलाया है।

विशेष टीम का गठन

बसवराजू ने कहा कि उन्होंने तलाशी अभियान के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है, जिसमें मैसूरु वन प्रभाग और तेंदुआ टास्क फोर्स के कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने बाघ की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए नाइट विजन आईआर-जीएसएम कैमरे और ट्रैप कैमरे लगाए हैं।

ग्रामीणों को कर रहे जागरूक

उन्होंने शनिवार शाम को इसका पता लगाने के लिए ड्रोन सर्वेक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर बाघ देखा गया वह मोरारजी देसाई सरकारी आवासीय विद्यालय से लगभग 1.5 किमी दूर है। इसलिए, हमने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्कूल के पास एक विशेष टीम तैनात की है।

अफवाहों पर ध्यान नहीं दें

हम आसपास के गांवों में लोगों को जागरूक कर रहे हैं और उनसे अफवाहों पर ध्यान न देने और ऑपरेशन पूरा होने तक वन अधिकारियों के साथ सहयोग करने की अपील की है। बसवराजू ने कहा कि हमने लोगों से जब तक बहुत जरूरी न हो, या सुबह-सुबह और दिन के दौरान इधर-उधर न घूमने को कहा है।

Hindi News/ Bangalore / वीडियो में दिखा बाघ, पकड़ने के लिए वन विभाग ने चलाया अभियान

ट्रेंडिंग वीडियो