scriptबांसवाड़ा : मासूम सहित तीन और संदिग्धों की मौत, एक्टिव केस का आंकड़ा 750 पार | 353 new corona positive patient found in banswara rajasthan | Patrika News

बांसवाड़ा : मासूम सहित तीन और संदिग्धों की मौत, एक्टिव केस का आंकड़ा 750 पार

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 22, 2021 03:50:02 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Coronavirus In Rajasthan : बांसवाड़ा. जिला मुख्यालय के एमजी अस्पताल में हाउस फुल के बीच कोरोना संक्रमण से गंभीर स्थिति में पहुंच रहे मरीजों के दम तोडऩे का क्रम बुधवार को भी बना रहा। यहां सुबह में एक संदिग्ध वृद्ध और मासूम बच्चे की मौत हो गई, वहीं इससे पहले मंगलवार रात एक अन्य संदिग्ध ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस बीच, रात को अप्रत्याशित रूप से नए संक्रमित आने से अब जिले में कोरोना एक्टिव केस का आंकड़ा 764 हो गया।

बांसवाड़ा : मासूम सहित तीन और संदिग्धों की मौत, एक्टिव केस का आंकड़ा 750 पार

बांसवाड़ा : मासूम सहित तीन और संदिग्धों की मौत, एक्टिव केस का आंकड़ा 750 पार

अस्पताल सूत्रों के अनुसार शहर के नई आबादी क्षेत्र से 70 वर्षीय बुजुर्ग मंगलवार को ही यहां गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। उसकी बुधवार सुबह करीब सवा सात बजे मौत हो गई। इसके अलावा यहां बच्चों के वार्ड में गत 18 अप्रैल को भर्ती3 साल के एक बच्चे को ऑक्सीजन सेचुरेशन की शिकायत हुई। इससे कोविड की शंका पर संदिग्धों के वार्ड में शिफ्ट किया गया। यहां इलाज के दौरान सुबह साढ़े दस बजे उसकी मृत्यु हो गई। इससे पहले मंगलवार देररात को यहां सस्पेक्टेड वार्ड में 45 वर्षीय युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उक्त युवक रादडिय़ा गुजरात का बताया गया। अस्पताल रेकॉर्ड में एक जगह इसका पता सदर थाना बताया गया, हालांकि ऐसे किसी मामले में सदर पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद भर्ती करवाने से इनकार किया। उधर, जिला जेल के डीएसपी मोहनलाल मीणा ने भी बताया कि ऐसे किसी बंदी को जेल से अस्पताल में भर्ती नहीं कराया है। जेल में अभी चार ही बंदी संक्रमित हैं, जिन्हें अलग रखकर उपचार करवाया जा रहा है।
अब बुजुर्गों से ज्यादा युवा आ रहे आगे, साढ़े तीन हजार लोगों को दी डोज
जिले में चल रहे वेक्सीनेशन अभियान में अब बुजुर्गों के मुकाबले युवा ज्यादा आगे आकर बचाव के प्रति जागरूकता जाहिर कर रहे हैं। बुधवार को जिले की 43 सेशन साइट्स पर हुए 3 हजार 680 लोगों के वेक्सीनेशन से यह तथ्य सामने आया। टीकाकरण प्रभारी आरसीएचओ डॉ. नरेंद्र कोहली ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों का लक्ष्य 100-100 ही रखा गया। इस दरम्यान 1917 लोगों ने पहली, जबकि 1763 ने दूसरी डोज ली। लाभान्वित हुए लोगों में 1410 बुजुर्ग थे, जबकि 2241 युवाओं ने वेक्सीन ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो