scriptबांसवाड़ा : 6 माह की मासूम को लेकर माही बांध में कूदी मां, बचाने गए पति और बच्ची की दर्दनाक मौत | A woman jumped into the Mahi River with her daughter | Patrika News

बांसवाड़ा : 6 माह की मासूम को लेकर माही बांध में कूदी मां, बचाने गए पति और बच्ची की दर्दनाक मौत

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 30, 2020 04:02:16 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Banswara Crime News, Mahi Dam Banswara : मां अस्पताल में भर्ती, भूंगड़ा थाना इलाके की घटना

बांसवाड़ा : 6 माह की मासूम को लेकर माही बांध में कूदी मां, बचाने गए पति और बच्ची की दर्दनाक मौत

बांसवाड़ा : 6 माह की मासूम को लेकर माही बांध में कूदी मां, बचाने गए पति और बच्ची की दर्दनाक मौत

बांसवाड़ा/तेजपुर. जिले के माही बांध स्थल पर मंगलवार को एक विवाहिता अपनी छह माह की मासूम पुत्री के साथ बांध में छलांग लगा दी। दोनों को बचाने के लिए विवाहिता का पति पानी में कूदा, लेकिन खुद डूब गया। हादसे में पिता व बेटी की मौत हो गई। विवाहिता को महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। भूंगड़ा थाने से मौके पर पहुंचे एएसआई कैलाशसिंह ने बताया कि तेजपुर के समीप पानी वाला गढ़ा गांव निवासी प्रवीण कुमार पुत्र हीरालाल अपनी पत्नी नानी व छह माह की मासूम बेटी किंजल को लेकर माही बांध स्थल स्थित मंदिर में दर्शन करने आए थे। बताया गया कि दर्शन कर मंदिर से बाहर निकलने के दौरान ही अचानक नानी अपनी मासूम बेटी को लेकर बांध की पाल से सटी सीढिय़ों से दीवार लांघकर नीचे उतरी और पानी में छलांग लगा दी। प्रवीण ने पत्नी व बेटी को पानी में डूबते देखा तो वह आनन-फानन पानी में कूदा, लेकिन खुद डूब गया। नानी को मौके पर मौजूद सुरक्षा प्रहरियों ने निकाला। एकाएक हुई घटना से बांधस्थल पर तैनात कर्मचारी और सुरक्षा प्रहरी भी हतप्रभ रह गए। उन्होंने माहीडेम चौकी पुलिस को इत्तला दी व सिविल डिफेंस टीम को अवगत कराया। मौके पर पहुंचे टीम सदस्यों ने मासूम बच्ची और प्रवीण को बाहर निकाला, लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी। बाद में पुलिस ने नानी को बांसवाड़ा जिला अस्पताल भिजवाया, जहां उसका उपचार चल रहा है।
काफी मशक्कत की
पुलिस के अनुसार मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी को विवाहिता को बाहर निकालने के दौरान और बाद में उसे संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। विवाहिता को जब बाहर निकाला तो वह ‘भावÓ आने जैसा उपक्रम करने लगी। जैसे-तैसे उसे संभाला और फिर अस्पताल भिजवाया। इधर, थानाधिकारी हरिशंकर ने बताया कि विवाहिता के मासूम सहित बांध में कूदने को लेकर कारण स्पष्ट नहीं है। शवों को बांसवाड़ा मोर्चरी लाने के बाद म़ृतक के पिता हीरालाल व अन्य परिजनों से बातचीत की, लेकिन दंपती में कोई विवाद जैसी जानकारी नहीं दी गई। परिजनों ने यह बताया कि दंपती प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को मंदिर में दर्शन के लिए जाते थे। पुलिस ने पिता-पुत्री के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए है। पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो