scriptकुशलगढ़ में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 37 पर पहुंचा, देर रात 13 और पॉजिटिव ने बढ़ाई टेंशन | Coronavirus In Kushalgarh Banswara 13 New Corona Positive Case | Patrika News
बांसवाड़ा

कुशलगढ़ में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 37 पर पहुंचा, देर रात 13 और पॉजिटिव ने बढ़ाई टेंशन

जिले में एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus In Banswara ) में इजाफे से 24 जने पॉजिटिव आने के शुक्रवार दिन 59 नेगेटिव नतीजों से लगा कि तूफान थम गया। फिर कुछ बचे नमूनों में से 13 संदिग्धों की देर रात आई पॉजिटिव रिपोर्ट ने टेंशन बढ़ा दी। कुशलगढ़ में पोजेटिव का आंकड़ा 37 तक पहुच गया। ( Coronavirus In Rajasthan )

बांसवाड़ाApr 11, 2020 / 03:06 am

abdul bari

बांसवाड़ा.
जिले में एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण ( coronavirus In Banswara ) में इजाफे से 24 जने पॉजिटिव आने के शुक्रवार दिन 59 नेगेटिव नतीजों से लगा कि तूफान थम गया। फिर कुछ बचे नमूनों में से 13 संदिग्धों की देर रात आई पॉजिटिव रिपोर्ट ने टेंशन बढ़ा दी। कुशलगढ़ में पोजेटिव का आंकड़ा 37 तक पहुच गया।
रात में फिर नतीजों ने हालात बदल दिए ( Coronavirus In Rajasthan )

इससे पहले कुशलगढ़ के 49 और बांसवाड़ा से भेजे सभी 10 नमूने नेगेटिव आने से प्रशासन और चिकित्सा विभाग की टीमों को भी कुछ राहत मिली लेकिन रात में फिर नतीजों ने हालात बदल दिए।
शाम को कुशलगढ़ केंप से सीएमएचओ डॉ. हीरालाल ताबियार द्वारा बताया गया था कि जिले से गुरुवार को कुल 73 नमूने जांच के लिए भेजे गए, जिनमें कुशलगढ़ के 63 और एमजी अस्पताल बांसवाड़ा के 10 नमूने शामिल थे। इनमें से 59 की रिपोर्ट दोपहर बाद मिली, जिसमें बांसवाड़ा के सभी दस और कुशलगढ़ के 49 नेगेटिव हैं। हालांकि 24 पॉजिटिव आने के बाद कुशलगढ़ में सेंपलिंग बढ़ाई गई है। शुक्रवार को 100 संदिग्धों के सेंपल लेने का लक्ष्य रखकर टीमें जुटाई गईं। दोपहर तक पूरे जिले में कुल 293 सेंपल लिए जा चुके थे, वहीं शाम तक इनकी संख्या 300 पार पहुंच गई थी। ताबियार ने अब तक 264 के नतीजे नेगेटिव होने से हालात नियंत्रण में बताए। साथ ही कहा कि स्थिति बेहतर बनाने के प्रयास जारी हैं। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी पूरे मनोयोग से जुटे हुए हैं, जिससे विभागीय टीमों में उत्साह बना हुआ है।

एक दिन में 1.67 लाख लोगों की स्क्रीनिंग

चिकित्सा विभाग के अनुसार घर-घर स्क्रीनिंग में लगाई 2036 टीमों ने शुक्रवार को1 लाख 67 हजार 886 लोगों की टोह ली। अब तक टीमें जिले में 31 लाख 97 हजार 31 लोगों की स्क्रीनिंग कर चुकी हैं। आठ खंडों की 20 चैक पोस्ट पर शुक्रवार के 45 लोगों को मिलाकर 27 जहार 916 लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। जिले में कुल 10 संस्थानों में 17 आइसोलेशन वार्ड में कुल 286 बैड की व्यवस्था है, वहीं 31 हॉस्टल में क्वारेंटाइन बनाए जें जहां 2038 बैड उपलब्ध हैं।
ये कर्मवीर ऑनलाइन कर रहे हैं उपचार

उधरर, कुशलगढ़ में संक्रमित लोगों के संपर्क में आने पर डॉ. अरुण गुप्ता नगर के क्वारेंटाइन सेंटरऔर डॉ. मजहर हुसैन चूड़ादा में सेंटर में हैं। दोनों चिकित्सक वहीं से ऑन लाइन इलाज कर रहे हैं।

रात में फिर विस्फोटक रिपोर्ट


रात करीब 1 बजे उदयपुर से मिली रिपोर्ट के अनुसार कुशलगढ़ के लंबित सेम्पल में से 13 और पॉजिटिव आए। इनमें 10 साल से कम उम्र के 2 बच्चे भी शामिल हैं। सभी संक्रमित एक ही समाज के हैं, जिनमें दो सगे भाई और मां-बीटा सम्मिलित हैं। इसे लेकर विभागीय अधिकारी भी सकते में हैं।

Home / Banswara / कुशलगढ़ में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 37 पर पहुंचा, देर रात 13 और पॉजिटिव ने बढ़ाई टेंशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो