scriptबांसवाड़ा : कॉलेजों में प्रथम वर्ष प्रवेश सूची आज होगी जारी, चयनित विद्यार्थियों के मोबाइल पर पहुंचेगा मैसेज और… | GGTU : list of students selected for admission in government colleges | Patrika News

बांसवाड़ा : कॉलेजों में प्रथम वर्ष प्रवेश सूची आज होगी जारी, चयनित विद्यार्थियों के मोबाइल पर पहुंचेगा मैसेज और…

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 27, 2020 11:36:52 am

Admission In Government Colleges, Govind Guru Tribal University, Banswara Latest Hindi News : उच्च शिक्षा- कुल सीटों के करीब डेढ़ गुणा वेटिंग लिस्ट भी होगी जारी

बांसवाड़ा : कॉलेजों में प्रथम वर्ष प्रवेश सूची आज होगी जारी, चयनित विद्यार्थियों के मोबाइल पर पहुंचेगा मैसेज और...

बांसवाड़ा : कॉलेजों में प्रथम वर्ष प्रवेश सूची आज होगी जारी, चयनित विद्यार्थियों के मोबाइल पर पहुंचेगा मैसेज और…

बांसवाड़ा. पिछले एक माह से राज्य में राजकीय महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थियों के इंतजार को गुरुवार देर विराम लगेगा। आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के निर्देशों के अनुसार देर रात बीए, बीएससी और बीकॉम प्रथम वर्ष में अस्थाई रूप से अंतरिम प्रवेश सूची में चयनित छात्रों की सूची प्रकाशित होगी। इसके साथ ही कुल सीटों के करीब डेढ़ गुणा वेटिंग लिस्ट भी जारी होगी।
बांसवाड़ा : युवा मोर्चा ने किया ‘जय जोहार’ शब्द का विरोध, कहा- आदिवासी समाज को किया जा रहा गुमराह

मोबाइल पर पहुंचेगा संदेश
गोविन्द गुरु कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सरला पंड्या ने बताया कि प्रथम वरीयता सूची व वेटिंग लिस्ट में शामिल छात्रों को उनकी ओर से आवेदन में भरे गए मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजा जाएगा। जिन छात्रों के मोबाइल में मैसेज नहीं आया है उनका फिलहाल चयन नहीं हुआ है। छात्र किसी भी स्थिति में प्रवेश की जानकारी के लिए कॉलेज नहीं पहुंचें। सभी कक्षाओं में प्रवेश में लास्ट कट ऑफ की जानकारी कॉलेज की अधिकृत साइट पर मिलेगी। यदि कट ऑफ से ऊपर के प्रतिशत प्राप्तांक हों और दोनों सूचियों में नाम नहीं हों, तब कॉलेज के एडमिशन नोडल अधिकारी के मोबाइल 9414308404 पर जानकारी ली जा सकेगी।
VIDEO : माही के खूबसूरत टापूओं पर टापरों में जिन्दगी की जंग, आवाजाही के लिए नाव ही सहारा, देखें वीडियो…

विद्यार्थियों को रखनी होगी तैयारी
एडमिशन नोडल अधिकारी ने बताया कि सूची में नाम होने का मैसेज आने के बाद विद्यार्थी इस साल भरे हुए आवेदन की कॉपी और फीस लेकर नजदीकी ई मित्र पर जाए। वहां फीस भरने पर ही प्रवेश प्रक्रिया पूरी मानी जाएगी। विशेष वेटिंग लिस्ट वालों को भी इन्ही तिथियों में फीस जमा कराना अनिवार्य है। वेटिंग वालों के लिए फीस भरने की अलग तिथि नहीं दी जाती। प्रक्रिया के तहत मेरिट लिस्ट में जो छात्र फीस नहीं भर पाते हैं, उनके स्थान पर वेटिंग लिस्ट वालों को अवसर दिया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो