scriptबांसवाड़ा : 11केवी बिजली लाइन पर फेज बांधने चढ़े युवक की करंट से मौत, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए रात तक नहीं उठाया शव | The young man died of electrocution while repairing an electric pole | Patrika News

बांसवाड़ा : 11केवी बिजली लाइन पर फेज बांधने चढ़े युवक की करंट से मौत, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए रात तक नहीं उठाया शव

locationबांसवाड़ाPublished: Oct 18, 2020 06:56:27 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Banswara Crime News : कुशलगढ़ के सिंगाड़ों की गड़ली गांव में हुआ हादसा, समझाइश के प्रयासों में जुटी पुलिस

बांसवाड़ा/कुशलगढ़. कुशलगढ़ थाना क्षेत्र के तहत एक गांव में युवक 11 केवी बिजली सप्लाई लाइन पर फेज बांधने चढ़ा और करंट लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मामले में ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगाते हुए शव उठाने से इंकार कर दिया और रात तक शव घटनास्थल पर ही पड़ा रहा। पुलिस ग्रामीणों से समझाइश में जुटी रही, लेकिन समाचार लिखे जाने ग्रामीण नहीं माने। पुलिस के अनुसार सिंगाड़ों की गड़ली गांव का युवक महेश(26) पुत्र वेलजी गणावा जो कि बिजली ठेकेदार के साथ मिलकर लाइन सुधारने का काम करता था। शनिवार सुबह कोटड़ा जीएसएस से करीब आधा किमी दूर भारता पुत्र दलजी के मकान के पास 11 केवी लाइन पर चढ़ कर फेज बांध रहा था। इस दौरान अचानक ही सप्लाई शुरू हो गई और महेश को करंट का झटका लगा। झटके साथ ही महेश जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद महेश की कुछ ही पल में मौत हो गई।
ठेकेदार पर हत्या का आरोप
दूसरी ओर मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने ठेकेदार पर युवक की हत्या का आरोप लगाया। परिजनों के अनुसार युवक पोल पर था, तभी जानबुझकर बिजली सप्लाई शुरू कराई गई। मामले को लेकर घटनास्थल पर काफी गहमागहमी रही। सूचना पर एसडीएम विजयेश पंड्या, थानाधिकारी सज्जनगढ़ धनपतसिंह, तहसीलदार नितिन मेरावत, बागीदौरा डीएसपी गोपालराम सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने भी समझाईश के प्रयास किए, लेकिन देररात तक सभी प्रयास विफल रहे।
पुलिस को दी रिपोर्ट
मृतक महेश के पिता वेलजी पुत्र वीरा ने जीएसएस कार्मिक संदलाई निवासी लीलाराम पुत्र लालसिंह भाभोर, मुनियापाड़ा निवासी विनय पुत्र बतु मईडा, टिमेड़ा बड़ा निवासी गलिया पुत्र दलसिंह राणा, तकनीकी सहायक अमित राणा, बसराम मीणा, कालूराम भोई, सहायक अभियंता आदि के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दी है। जिसमें जानबुझकर सप्लाई शुरू कर हत्या करने का आरोप लगाया है। रिपोर्ट के अनुसार जीएसएस पर लीलाराम जो शटडाउन लेने व सप्लाई शुरू करने का काम करता था, उसने मृतक को पोल पर चढ़ा दिया और फिर सप्लाई शुरू की है।
चार साल से ठेकेदार के पास करता था काम
मृतक महेश तीन बच्चों का पिता है और चार साल से जीएसएस पर ठेकेदार के साथ काम करता था। महेश बिल बुक रिकवरी, मीटर लगाना, फाल्ट ठीक करने जैसे काम करता था और ठेकेदार उस एवज में भुगतान करता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो