script

400 मास्क तैयार कर चुकी महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, इलाके में लगाया कर्फ्यू, पुलिस ने जब्त किए मास्क

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 18, 2020 02:31:42 am

Submitted by:

abdul bari

शहर के न्यू हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र से रेंडम सेंपल लेने के बाद शुक्रवार देर रात एक 35 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus In Banswara ) होने की पुष्टि हुई। हालांकि इससे पहले शाम को ही महिला और उसके परिवार को एमजी अस्पताल की रेपिड रेस्पोंस टीम ने लाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया था। ( Coronavirus In Rajasthan )

Woman Report Corona Positive In Banswara City, Curfew In Area

Woman Report Corona Positive In Banswara City, Curfew In Area

बांसवाड़ा.

शहर के न्यू हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र से रेंडम सेंपल लेने के बाद शुक्रवार देर रात एक 35 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus In Banswara ) होने की पुष्टि हुई। हालांकि इससे पहले शाम को ही महिला और उसके परिवार को एमजी अस्पताल की रेपिड रेस्पोंस टीम ने लाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया था। शाम को उसे लेने टीम पहुंचने के साथ एकाएक बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की आवाजाही हुई, तो क्षेत्रवासी आशंकित हो उठे। उसके बाद पूरे जिले में कोरोना संक्रमित मिलने की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया। रात को पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने एहतियातन कॉलोनी के एक किलोमीटर क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया हैं।

शाम से ही चर्चाओं ने पकड़ लिया था जोर ( Coronavirus In Rajasthan )

शाम को कॉलोनी में लवाजमा जाने के बाद चर्चाएं बढ़ गई थी, लेकिन ये समझा जा रहा था कि लक्षणों के आधार पर कोरोना संदिग्ध होने पर महिला और उसके परिवार के सदस्यों को अस्पताल ले जाया गया है। इधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण मीणा, उपाधीक्षक अनिल मीणा, वृत्त निरीक्षक भैयालाल आंजना मय जाब्ते देर तक उदयपुर मार्ग पर डटे रहे और मुख्य मार्ग से संदिग्ध के आवास की ओर जाने वाले मार्ग से आवाजाही भी बंद करा दी। इधर, जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. नंदलाल चरपोटा ने बताया कि गुरुवार को आरआरटी के डॉ. समीर, डॉ. जिमेश पण्ड्या और डॉ. अश्विन पाटीदार ने हाउसिंग बोर्ड डिस्पेंसरी प्रभारी डॉ. सुमित्रा रंजन की मदद से 16 जनों के सेम्पल लिए थे। उनमें एक के नतीजे पर सन्देह होने से ऐहतियात के तौर पर महिलाए, उसके पति, बेटा-बेटी और बुजुर्ग दादी को अस्पताल लाया गया है। फिर देर रात एक महिला के कोरोना पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई है।

बताया जाता है कि महिला को तीन दिन से सर्दी और जुकाम की शिकायत थी। देर रात तक हिस्ट्री से 100 से ज्यादा लोग उसके सम्पर्क में आने के संकेत मिले हैं।


रात के कन्टेन्टमेंट प्लानिंग
कलेक्टर कैलाश बैरवा ने बताया कि एहतियाती उपाय सुनिश्चित करने के लिए कन्टेन्टमेंट प्लान बना रहे हैं। पूरी हिस्ट्री लेने के बाद शनिवार को इस पर अमल कराया जाएगा। एडीएम नरेश बुनकर ने बताया कि शहर मेन्यू हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में एक किलोमीटर के दायरे में कफ्र्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए है। इसके अलावा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर-घर सर्वे एवं संबंधित महिला के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच व सैंपल लेने की तैयारी शुरू कर दी हैं।
400 मास्क सीज, रास्तो पर बेरिकेटिंग

सूत्र बताते हैं कि पॉजिटिव आई महिला गृहिणी है और पिछले दिनों मास्क की कमी को लेकर आई सूचनाओं पर उसने एक एनजीओ का मॉस्क निर्माण में सहयोग भी किया था। हांलाकि इनका वितरण नही हुआ था। रात में ही पुलिस ने एनजीओ से जानकारी जुटाकर महिला की ओर से बनाए गए 400 मॉस्क को सीज कर दिया हैं, ताकि स्पेड की आशंका खत्म हो जाए। इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने मेडिकल टीम के साथ रात में ही महिला के संपर्क में आए लोगों को चेकअप के लिए निकालने की कवायद भी शुरू कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो