scriptउत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां | Uttar Pradesh Top News 21 September 2020 UP Today Top News UP Breaking | Patrika News
बाराबंकी

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

UP Today Top News: आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ…

बाराबंकीSep 21, 2020 / 11:58 am

नितिन श्रीवास्तव

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. UP Today Top News: सोमवार, 21 सितंबर, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 354275 पहुंचा, अब तक 5047 की मौत
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 5,809 नए मरीज मिले। उत्तर प्रदेश में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 3,54,275 पहुंच गया है। वहीं इसमें से 2,83,274 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। यानी करीब 80 फीसद रोगी अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस 65,954 हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 94 लोगों की और मौत हुई। अभी तक यह खतरनाक वायरस 5,047 लोगों की जान ले चुका है।
अब कोरोना मरीज अपनी पसंद के प्राइवेट अस्पताल में करा सकेंगे इलाज

अब कोरोना संक्रमित मरीज अपनी पसंद के निजी अस्पताल में इलाज करा सकेंगे। मरीज को जिस निजी अस्पताल में भर्ती होना है, उस अस्पताल के नोडल अफसर की तरफ से बेड खाली होने की लिखित सूचना स्वास्थ्य विभाग को भेजना होगा। कोरोना के नोडल प्रभारी व एसीएमओ डॉ. एमके सिंह बताते कि मरीज का ब्यौरा मिलने के करीब एक घंटे में उस मरीज के पसन्द के अस्पताल में भर्ती का आदेश जारी होगा।
कोरोना मरीजों को वार्ड में सता रहा चोरों का डर, अफसर भी परेशान

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में सुरक्षा के इंतजाम नाकाफी हैं। चोरी का सिलसिला रुक नहीं रहा है। मरीजों के कीमती सामान चोरी चले जा रहे हैं। एक पखवारे के अंदर दो मरीजों के सामान चोरी हुए। सभी मामले सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में बने कोरोना वार्ड के हैं।
यूपी : नए शहरी क्षेत्रों में पार्क के साथ शादी-विवाहघर की सुविधाएं, तालाब-पोखरों का होगा सौंदर्यीकरण

नए शहरी क्षेत्रों यानी निकाय सीमा में शामिल होने वाले गांवों में लोगों को बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी। मसलन उन्हें पार्क, शादी-विवाहघर, सार्वजनिक शौचालय की सुविधाएं मिल सकेंगी। यह सभी सुविधाएं ग्राम समाज की जमीनों पर विकसित होंगी। ऐसी जमीनों को चिह्नित करने के लिए जल्द ही निकाय, ग्राम समाज विभाग और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम सर्वे करेगी। नगर विकास विभाग इस संबंध में जल्द ही निकायों को विस्तृत निर्देश देने जा रहा है।
यूपी में अक्षम व भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की छंटनी जल्द, स्क्रीनिंग की कार्रवाई तेज

गंभीर भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपित और शारीरिक रूप से अक्षम पुलिस कर्मियों को चिह्नित कर उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने की प्रक्रिया में तेजी आने की संभावना है। डीजीपी एचसी अवस्थी ने विभागीय अधिकारियों को स्क्रीनिंग की कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए हैं।
पशुधन फर्जीवाड़ा: संतोष ने STF से उगले कई राज, सचिवालय में कैसे फैला है पूरा नेटवर्क

पशुपालन विभाग में आटे की सप्लाई के नाम पर हुए करोड़ों रुपये के फर्जीवाड़े में गिरफ्तार संतोष मिश्र ने सचिवालय के अन्दर फैले पूरे नेटवर्क का ब्योरा एसटीएफ को दिया। दावा किया जा रहा है कि संतोष किसी भी जिले में पैरवी कराने के लिये बड़ी आसानी से सचिवालय से फोन करवा लेता था। इस काम में अधिकारी-कर्मचारी सब उसकी तुरन्त मदद करते थे। अपने साथ साठगांठ में शामिल कई कर्मचारियों के नाम भी उसने बताये है।
राम मंदिर निर्माण : 70 एकड़ परिसर से सटी भूमि की पैमाइश पूरी, पुलिस विभाग को होगी आवंटित

रामजन्मभूमि के 70 एकड़ से सटी नजूल की खाली भूमि की पैमाइश करा ली गयी है। करीब 14 हजार वर्ग फिट यह जमीन प्रदेश सरकार की ओर से पुलिस विभाग को आवंटित की जाएगी। यह जमीन पहले से ही पर्यटन विभाग को आवंटित है। इसके कारण सात जनवरी 1993 में अधिग्रहण के दौरान 70 एकड़ परिसर से इसे बाहर रखा गया था। यह भूमि राम जन्मस्थान-सीतारसोई के पीछे और 33/11 केवी विद्युत उपकेन्द्र के ठीक बगल में स्थित है।
दिल्ली पहुंचने की टाइमिंग होगी कम, जानें कब से 130 की स्पीड से दौड़ेगी ट्रेनें

सब कुछ पटरी पर रहा तो नवबंर से कानपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों की भी गति 130 किमी की हो जाएगी। अभी इस रूट पर 70 फीसदी ट्रेनें 110 किमी की गति से चलती है और बाकी 130 किमी. की गति से। यह संभव होगा,गाजियाबाद से कानपुर सेंट्रल तक सिग्नल सिस्टम का अपग्रेडेशन। यह काम हरहाल में 31 अक्तूबर तक फिट हो जाएगा।
क्या युवाओं को सोशल मीडिया से आतंक के लिए उकसा रहे आंतकी संगठन, सक्रिय हुई एटीएस, कई संदिग्ध रडार पर

पाकिस्तान प्रायोजित अल कायदा के मॉड्यूल का खुलासा होने के बाद यूपी एटीएस भी अलर्ट हो गई है। इस खुलासे से भी स्पष्ट हो गया कि सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को आतंक के रास्ते पर चलने के लिए उकसाया जा रहा है। इसके बाद एटीएस ने सोशल मीडिया पर अपनी निगरानी बढ़ा दी है। कई संदिग्ध उसके रडार पर भी हैं।
आलू, प्याज और टमाटर के दाम में भारी उछाल, गृहिणियों का बिगड़ा बजट

कोरोना काल में सब्जियों के दामों में भारी उछाल आया है। इनमें आलू, प्याज और टमाटर के दाम में बेतहाशा वृद्धि होने से गृहिणियों का बजट बिगड़ गया है। आलू खुदरा बाजार में 35 से 40 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है। जबकि पिछले महीने 28-30 रुपये प्रतिकिलो बिका था। यानि 8-10 रुपये की प्रतिकिलो दाम बढ़ गया है। व्यापारियों के अनुसार आवक कम होने से इसकी मांग बढ़ी है।

Home / Barabanki / उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो