scriptझालावाड़-बारां लोकसभा सीट पर जीते वसुंधरा राजे के बेटे, जानें कितने वोटों से जीत हुई दर्ज | Good News For Vasundhara Raje Son Dushyant Singh And Bad News For Urmila Jain Bhaya On Jhalawar-Baran Rajasthan Hot Loksabha Seat Election 2024 Result | Patrika News
बारां

झालावाड़-बारां लोकसभा सीट पर जीते वसुंधरा राजे के बेटे, जानें कितने वोटों से जीत हुई दर्ज

Rajasthan Election Result Live: झालावाड़-बारां सीट पर भाजपा के दुष्यंतसिंह और कांग्रेस की उर्मिला जैन भाया के बीच मुकाबला टक्कर का है। झालावाड़ और बारां जिले की सभी आठों विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना राजकीय पालिटेक्निक कालेज में एक साथ शुरू हुई।

बारांJun 04, 2024 / 02:34 pm

Akshita Deora

Jhalawar-Baran Loksabha Election Results 2024 Live Updates: मतदान के 38 दिन बाद आज 4 जून को झालावाड़-बारां के नए सांसद के बारे में जनता का फैसला सामने आ गया। दोपहर दो बजे तक चुनावी तस्वीर साफ हुई और दुष्यंत सिंह ने 3 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की।
इस सीट पर भाजपा के दुष्यंत सिंह और कांग्रेस की उर्मिला जैन भाया के बीच मुकाबला टक्कर का था। झालावाड़ और बारां जिले की सभी आठों विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना राजकीय पालिटेक्निक कालेज में एक साथ शुरू हुई। इस बार कुल 69.71 प्रतिशत मतदान हुआ है। आठों विधानसभा के कुल 14 लाख 15 हजार 420 मतों की गणना होगी।
मतगणना स्थल पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। कालेज में प्रत्याशियों और मतगणना अभिकर्ताओं को पास से ही प्रवेश मिलेगा। मतगणना कार्मिकों की अलग-अलग ड्यूटी लगाई गई है। मतगणना के लिए हर विधानसभावार 12 टेबल लगाई गई हैं। मतगणना के दौरान गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक भी टेबलवार मौजूद रहेंगे। मतगणना स्थल पर 280 कार्मिक व 1200 से अधिक सुरक्षाकर्मी,अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहेंगे। स्ट्रॉग रूम से लेकर मतगणना स्थल तक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है।
यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election Results 2024 Live Updates: राजस्थान के इस जिले से भाजपा को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, पार्टी में जश्न का माहौल

चुनाव के बाद फ्री मूड में घूमे नेताजी

सांसद दुष्यंतसिंह : 26 अप्रेल को मतदान के बाद अगले दिन सांसद दुष्यंत सिंह धौलपुर व बाहर निजी यात्रा पर रहे। मोबाइल पर कार्यकर्ताओं से चर्चा करते रहे। बिजली संकट को लेकर ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर व मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी चर्चा की। सांसद दिल्ली, ग्वालियर, धौलपुर, बांधवगढ़ सहित निजी विदेश यात्राओं पर रहे। सोमवार को दिन में झालावाड़ पहुंचकर एक दर्जन गांवों का दौरा किया। शोक संतृप्त परिवारों के बीच पहुंचकर उन्हे सांत्वना दी। शाम को पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भाग लिया।
उर्मिला जैन भाया: 26 अप्रेल को मतदान के बाद लोद्रवा पार्श्वनाथ की पूजा की। 27 अप्रेल को महाकालेश्वर का अभिषेक किया। 28 को दिल्ली के मेहरोली दादा बाड़ी में पूजन अर्चना की। 29 अप्रेल को नाकोड़ा में पार्श्वनाथ भगवान की पूजा अर्चना की। 30 अप्रेल को नलखेड़ा में माताजी की पूजा अर्चना की। 31 को जयपुर सांगानेर गोशाला में गोमाता को चारा खिलाया। 2 अप्रेल को जयपुर में पक्षियों को चुग्गा दाना खिलाया। 3 जून को बारां कांग्रेस कार्यालय पर ऐजेन्टों की बैठक ली। मंगलवार को के बाद चुनाव मतगणना में भाग लेंगी।

Hindi News/ Baran / झालावाड़-बारां लोकसभा सीट पर जीते वसुंधरा राजे के बेटे, जानें कितने वोटों से जीत हुई दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो