रेल संरक्षा व सुरक्षा पर विशेष फोकस

रेल संरक्षा व सुरक्षा पर विशेष फोकस

Ghanshyam Dadhich | Publish: Jan, 12 2019 06:43:48 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

डीआरएम यूसी जोशी ने आगामी दिनों में जीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों के तहत कोटा-रूठियाई सेक्शन का निरीक्षण कर सेक्शन पर जारी विभिन्न निर्माण कार्यो व रेलवे लाइन दोहरीकरण कार्य का जायजा लिया

डीआरएम ने किया निरीक्षण
विभिन्न निर्माण कार्यो का लिया जायजा, दिए निर्देश
बारां. डीआरएम यूसी जोशी ने आगामी दिनों में जीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों के तहत शुक्रवार को कोटा-रूठियाई सेक्शन का निरीक्षण कर सेक्शन पर जारी विभिन्न निर्माण कार्यो व रेलवे लाइन दोहरीकरण कार्य का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान दोपहर को यहां रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि रेलवे संरक्षा को लेकर विशेष फोकस है।
वैसे इस सीजन में बहुत अधिक कोहरा नहीं देखा गया। फिर भी संरक्षा को लेकर पटाखे रखने समेत अन्य दिशा-निर्देश दिए हुए है। यहां रेलवे स्टेशन पेयजल की समस्या को लेकर योजना तैयार की गई है। इसके तहत गर्मी से पहले समूचित प्रबंध कर दिया जाएगा। सेक्शन के छबड़ा, सालपुर व बारां समेत अन्य स्टेशनों पर भी आवश्यक निर्माण कार्य हो रहे है। इस दौरान डीआरएम के साथ एडीआरएम व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक समेत इंजीनियरिंग व ऑपरेटिंग आदि विभागों के अधिकारी साथ थे।
कर रहे कर्मियां दूर
डीआरएम जोशी ने कुछ दिनों पहले यहां रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी के दो पहिए पटरी से उतरने के मामले में कहा कि उस घटना की जांच की गई है।
जांच के दौरान जो कमियां पायी गई है, उन्हें दूर कर नियमानुसार कार्रवाई की गई है। इस दौरान डीआरएम ने यहां स्टेशन मास्टर कक्ष में इंटरलोकिंग पेनल सिस्टम पर ट्रेनों की परिचालन व्यवस्था के बारें में स्टेशन मास्टर से जानकारी ली। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से ट्रेनों के परिचालन को लेकर समस्या परेशानियों के बारे में पूछा।
पुलिया व गेट का भी किया निरीक्षण
डीआरएम जोशी सुबह स्पेशल ट्रेन से कोटा से रवाना होकर सीधे धरनावदा पहुंचे थे। वहां से रवाना होकर मोतीपुरा में उन्होंने पार्वती पुलिया का निरीक्षण किया। भूलोन के समीप पुलिया, छबड़ा के समीप गेट 71, सालपुरा रेलवे स्टेशन व छजावा-बारां रेलवे स्टेशन के बीच मंडोला गांव के समीप गेट 41 का निरीक्षण किया। यहां भी वह करीब 15 मिनट तक रूके। इसके बाद करीब साढ़े तीन बजे बाद बारां पहुंचे। कर यहां स्टेशन के अलावा बाहर निर्माणाधीन सामुदायिक भवन, बाबजी नगर की ओर रेलवे चिकित्सालय व कॉलोनी में जारी विकास कार्यो का निरीक्षण किया। करीब पौने पांच बजे यहां से कोटा के लिए रवाना हो गए थे।
रिपोर्ट - हंसराज शर्मा द्वारा
---------------------

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned