scriptबिना रजिस्ट्रेशन के संचालित कोचिंग संस्थानों पर होगी कार्रवाई, चिन्हित कर तैयार कराई जा रही है सूची | Patrika News
बरेली

बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित कोचिंग संस्थानों पर होगी कार्रवाई, चिन्हित कर तैयार कराई जा रही है सूची

अवैध रूप से संचालित हो रहे कोचिंग संस्थानों पर लगाम लगाने की तैयारी की जा रही है। संचालको पर डीआईओएस की कार्रवाई से गाज गिरने वाली है। अभियान चलाकर ऐसे कोचिंग संस्थानों के संचालकों को नोटिस थमाया जाएगा। जनपद में अवैध रूप से संचालित कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई के लिए इस माह अभियान चलाया जाएगा।

बरेलीJun 02, 2024 / 02:53 pm

Avanish Pandey

बरेली। अवैध रूप से संचालित हो रहे कोचिंग संस्थानों पर लगाम लगाने की तैयारी की जा रही है। संचालको पर डीआईओएस की कार्रवाई से गाज गिरने वाली है। अभियान चलाकर ऐसे कोचिंग संस्थानों के संचालकों को नोटिस थमाया जाएगा। जनपद में अवैध रूप से संचालित कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई के लिए इस माह अभियान चलाया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।
चल रहे हैं बिना पंजीकरण के कोचिंग सेंटर
जनपद में बड़ी संख्या में बिना पंजीकरण के कोचिंग सेंटर चलाये जा रहे हैं। नियम है कि डीआईओएस कार्यालय में बिना रजिस्ट्रेशन के कोचिंग संस्थानों का संचालन नहीं हो सकता है। जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह ने बताया कि अवैध कोचिंग संस्थानों को चिह्नित कर सूची तैयार कराई जा रही है। इस माह के अंत तक अभियान शुरू कर दिया जाएगा। अवैध रूप से संचालित कोचिंग सेंटर्स पर जांच के बाद कर्रवाई की जाएगी। कार्रवाई से बचने के लिए संबंधित कोचिंग संस्थानों के संचालकों को कार्यालय से संपर्क कर रजिस्ट्रेशन करा लेना चाहिए।

Hindi News/ Bareilly / बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित कोचिंग संस्थानों पर होगी कार्रवाई, चिन्हित कर तैयार कराई जा रही है सूची

ट्रेंडिंग वीडियो