scriptबरेली के चुनावी मैदान से बाहर हुई बसपा, आवंला सीट पर BSP के दो प्रत्याशियों ने ठोकी दावेदारी, मायावती ने वीडियो कॉल पर बताया कौन है असली उम्मीदवार ? | Bareilly BSP candidate rejected form Aonla candidate real candidate revealed after intervention of Mayawati | Patrika News
बरेली

बरेली के चुनावी मैदान से बाहर हुई बसपा, आवंला सीट पर BSP के दो प्रत्याशियों ने ठोकी दावेदारी, मायावती ने वीडियो कॉल पर बताया कौन है असली उम्मीदवार ?

Lok Sabha Election 2024: बरेली और आंवला लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में मतदान होना है। शनिवार को बरेली लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो गया। वहीं, आंवला सीट से बसपा के असली उम्मीदवार पर असमंजस स्थिति बनी रही। मायावती के हस्तक्षेप के बाद पता चला कि आंवला से बसपा का असली उम्मीदवार कौन है?

बरेलीApr 21, 2024 / 01:16 pm

Anand Shukla

Bareilly BSP candidate rejected form Aonla candidate real candidate revealed after intervention of Mayawati

ok Sabha Election 2024:

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण की वोटिंग से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका लगा है। शनिवार को बरेली से बसपा प्रत्याशी छोटे लाल गंगवार का पर्चा खारिज हो गया। यहां से बसपा ने छोटेलाल गंगवार को अपना उम्मीदवार बनाया था। छोटेलाल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच हुई, तब पता चला कि बसपा प्रत्याशी के नामांकन पत्रों में गलतियां हैं। इसके बाद बसपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो गया। अब बसपा बरेली के चुनावी मैदान से बाहर हो गई है।
वहीं, आंवला लोकसभा सीट की घटना सुनकर आप अचंभित हो जाएंगे। यहां से दो उम्मीदवारों ने बसपा के सिंबल पर दावेदारी ठोक दी। इसके बाद यहां पर असली उम्मीदवार को लेकर काफी असमंजस की स्थिति बन गई। बसपा सुप्रीमो मायावती के हस्तक्षेप के बाद असली उम्मीदवार का पता चल पाया।
यह भी पढ़ें

Hapur News: साड़ी के शोरूम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

बसपा का फर्जी लेटर लगाकर ठोकी अपनी उम्मीदवारी
दरअसल आंवला सीट से बसपा ने मार्च में नगर पालिका अध्यक्ष सैयद आबिद को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। गुरुवार को उन्होंने नामांकन पत्र भी दाखिल किया। शुक्रवार को अचानक से सत्यवीर सिंह नाम का व्यक्ति मायावती के हूबहू हस्ताक्षर वाला दूसरा सिंबल पत्र लेकर नामांकन करने पहुंचा। उसका दावा था कि वही बसपा का असली उम्मीदवार है। इसके बाद बसपा के असली उम्मीदवार को लेकर अधिकारी भी दुविधा में आ गए। दोनों का पर्चा खारिज होने की नौबत गई।
मायावती ने वीडियो कॉल पर बताया बसपा का असली प्रत्याशी
रिटर्निंग ऑफिसर जग प्रवेश के मुताबिक एक ही पार्टी से दो प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। दोनों ने ही खुद को पार्टी से उम्मीदवार बताया। इसे लेकर असमंजस की स्थिति रही। पहले आबिद अली का पर्चा असमंजस के चलते निरस्त श्रेणी में डाला गया था। स्थिति स्पष्ट करने के लिए बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर बातचीत की गई। इस दौरान ऑब्जर्वर भी मौजूद थे। अध्यक्ष ने आबिद अली को ही पार्टी से प्रत्याशी घोषित किए जाने की पुष्टि की। इसके बाद उनका पर्चा वैध माना गया।
लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर वोटिंग होनी है। इस चरण में संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली सीट पर 7 मई को वोटिंग होनी है।

Hindi News/ Bareilly / बरेली के चुनावी मैदान से बाहर हुई बसपा, आवंला सीट पर BSP के दो प्रत्याशियों ने ठोकी दावेदारी, मायावती ने वीडियो कॉल पर बताया कौन है असली उम्मीदवार ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो