scriptशादी के बदले धर्म परिवर्तन और गौमांस खाने की शर्त रखने वाले युवक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा | case filed against youth to compel hindu girl to eat beef for nikah | Patrika News
बरेली

शादी के बदले धर्म परिवर्तन और गौमांस खाने की शर्त रखने वाले युवक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

हिन्दू बनकर युवती का शारीरिक शोषण किया। युवती द्वारा शादी के लिए कहने पर किया था खुलासा, रखी धर्म परिवर्तन और गौमांस खाने की शर्त।

बरेलीJun 26, 2018 / 04:31 pm

suchita mishra

youth

youth

बरेली। खुद को हिन्दू बताकर युवती का शारीरिक शोषण करने वाले और निकाह के बदले धर्म परिवर्तन और गौमांस खाने की शर्त रखने वाले युवक आमिर के खिलाफ शहर कोतवाली में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले को पत्रिका ने सोमवार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके बाद आईजी के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू हो गई है।
कलावा पहनकर छिपाई थी पहचान
मामला 2014 का है। आवास विकास की रहने वाली पंजाबी युवती बरेली कॉलेज के पास जिम में जाती थी। वहां उसकी मुलाकात एक युवक से हुई। युवक हाथ में कलावा पहने था और उसने अपना नाम गोलू बताया। धीरे धीरे दोनों अच्छे दोस्त बन गए। युवती के माता पिता की मृत्यु हो चुकी थी, लिहाजा वो अकेली रह गई थी। उसके अकेलेपन का फायदा उठाकर युवक उसके घर आने लगा और उससे शादी करने की बात कहकर जबरन संबन्ध बना लिए। इस दौरान उसने युवती की अश्लील वीडियो भी बना ली। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वो अक्सर युवती के घर आकर उसका जबरन शोषण करने लगा। वर्ष 2016 में युवती प्रेग्नेंट हो गई। उस समय उसने गोलू से शादी करने के लिए कहा तो वो मुकर गया। जबरदस्ती करने पर बोला कि वो मुसलमान है। उसका असली नाम आमिर है और आजमगढ़ का रहने वाला है। अगर उससे निकाह करना है तो युवती को अपना धर्म बदलना होगा और गौमांस खाना होगा। युवती उसकी शर्तों को पूरा नहीं कर पाई। कुछ समय बाद युवती ने एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म के बाद कुछ दिन तो युवक उसके साथ रहा, फिर दोनों को छोड़कर चला गया।
आईजी से की शिकायत
युवती सोमवार को अपनी एक साल की बच्ची के साथ आईजी ऑफिस पहुंची और आईजी डीके ठाकुर को पूरी बात बताई। इसके बाद आईजी ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। आईजी से शिकायत के बाद इस मामले को पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया जिसके बाद इस मामले में शहर कोतवाली में गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक गीतेश कपिल ने बताया कि आरोपी आमिर के खिलाफ रेप समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

Hindi News/ Bareilly / शादी के बदले धर्म परिवर्तन और गौमांस खाने की शर्त रखने वाले युवक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो