scriptक्रिकेट टूर्नामेंट: रोमांचक फाइनल में जीएमसी हल्द्वानी ने एसआरएमएस को सात विकेट से हराया | Patrika News
बरेली

क्रिकेट टूर्नामेंट: रोमांचक फाइनल में जीएमसी हल्द्वानी ने एसआरएमएस को सात विकेट से हराया

एसआरएमएस को सात विकेट से हाराकर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) हल्द्वानी ने मेडिकल क्रिकेट कप का तीसरा संस्करण अपने नाम किया।

बरेलीMay 06, 2024 / 06:52 pm

Avanish Pandey

बरेली। एसआरएमएस को सात विकेट से हाराकर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) हल्द्वानी ने मेडिकल क्रिकेट कप का तीसरा संस्करण अपने नाम किया। टूर्नामेंट के तीनों मैच में उपविजेता रही एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज की टीम फाइनल मैच में सात विकेट से पराजित होकर रनरअप रही। विजेता जीएमसी हल्द्वानी और उपविजेता एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज की टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट एसआरएमएस ट्रस्ट के संस्थापक व चेयरमैन देव मूर्ति, सेक्रेटरी आदित्य मूर्ति ने प्रदान किए और सभी खिलाड़ियों की खेल भावना की सराहना की।
जीएमसी के रियाज चौधरी फाइनल के मैन आफ द मैच
फाइनल मैच में 49 गेंदों पर नाबाद 75 रन बनाने वाले जीएमसी हल्द्वानी के रियाज चौधरी को मैन आफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट में 2 विकेट लेने के साथ 4 मैच में 251 रन बनाने वाले एसआरएमएस के कप्तान डा.रेहान अली को टूर्नामेंट का मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर घोषित किया गया।
एसआरएमएस के डॉ. रेहान बेस्ट बैट्समैन आफ टूर्नामेंट
70 गेंदों पर नाबाद 151 रन बनाने वाले के लिए डॉ. रेहान को ही टूर्नामेंट का बेस्ट बैट्समैन भी चुना गया। टूर्नामेंट के तीन मैच में 6 विकेट हासिल करने वाले जीएमसी हल्द्वानी के करन सिंह को टूर्नामेंट का बेस्ट बालर चुना गया।
मेडिकल क्रिकेट कप के चौथे और अंतिम दिन
एसआरएमएस कॉलेज आफ इंजीनियरिंग स्थित श्रीराम मूर्ति स्मारक क्रिकेट स्टेडियम में मेडिकल क्रिकेट कप के चौथे और अंतिम दिन सोमवार को एसआरएमएस आईएमएस के कप्तान डॉ. रेहान अली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनके इस फैसले को खिलाड़ियों ने बीस ओवर में 162 रन बना कर सही साबित किया। इसमें डॉ. रेहान अली (23 रन, 16 गेंदों, 3 चौके), डॉ. सौरभ सिंह (42 रन, 35 गेंदों, 5 चौके), डॉ. फैज (22 रन, 14 गेंदों, 3 चौके, 1 छक्का), लरैब अली (36 रन, 26 गेंदों, 3 चौके, 2 छक्के) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। टूर्नामेंट में जीत के इरादे से उतरी गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) हल्द्वानी के खिलाड़ियों ने फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।
10 गेंद मात्र शेष रहते विजयी लक्ष्य हासिल किया
4.4 ओवर में 32 रन पर पहला और 5.3 ओवर में दूसरा विकेट गिरने के बाद भी सलामी बल्लेबाज रियाज चौधरी (75 रन, 49 गेंदों, 10 चौके, 2 छक्के) ने तेजी से खेलना जारी रखा। चीकू (28 रन, 31 गेंदों, 2 चौके) और कप्तान शाहबाज अली (23 रन, 10 गेंदों, 4 चौके, 1 छक्का) ने रियाज का अच्छा साथ निभाया। नतीजा जीएमसी हल्द्वानी की टीम ने 10 गेंद शेष रहते विजयी लक्ष्य हासिल कर पहली बार मेडिकल क्रिकेट कप में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।
एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति और सेक्रेटरी आदित्य मूर्ति ने प्रदान की ट्राफी और मेडल
पुरस्कार वितरण समारोह में एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति और सेक्रेटरी आदित्य मूर्ति ने विजेता और उपविजेता टीनों के साथ सभी खिलाड़ियों को ट्राफियां और सर्टिफिकेट प्रदान किए। चेयरमैन देव मूर्ति जी ने सभी खिलाड़ियों की खेल भावना को सराहा और अगले वर्ष इस मेडिकल क्रिकेट कप में खेलने वाली टीमों की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई। डीन स्टूटेंड वेलफेयर डा.क्रांति ने सभी को धन्यवाद दिया और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर डीन पीजी डॉ. रोहित शर्मा और डीन यूजी डॉ. नीलिमा मेहरोत्रा मौजूद रहे। पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों के कनेक्सस क्लब के सेक्रेटरी मेहुल कुमार और प्रेसीडेंट नंदिनी ने किया।

Hindi News/ Bareilly / क्रिकेट टूर्नामेंट: रोमांचक फाइनल में जीएमसी हल्द्वानी ने एसआरएमएस को सात विकेट से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो