scriptएटीएम में लगी आग 12 लाख कैश जलकर राख, जानें बैंक, ग्राहक किसका हुआ नुकसान | Due to storm and rain in Badaun, there was a short circuit in the electric wires of SBI ATM and then… know the whole matter | Patrika News
बरेली

एटीएम में लगी आग 12 लाख कैश जलकर राख, जानें बैंक, ग्राहक किसका हुआ नुकसान

आंधी-बारिश से बदायूं में एसबीआई के एटीएम में बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट हो गया। कुछ ही देर में बिजली के तारों से धुंआ उठने लगा। देखते ही देखते एसबीआई एटीएम केबिन में आग लग गई।

बरेलीMay 12, 2024 / 12:37 pm

Avanish Pandey

बदायूं। आंधी-बारिश से बदायूं में एसबीआई के एटीएम में बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट हो गया। कुछ ही देर में बिजली के तारों से धुंआ उठने लगा। देखते ही देखते एसबीआई एटीएम केबिन में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने ​आगे पर काबू पाया। हालांकि बैंक मैनेजर ने आग की वजह से 12 लाख रुपये कैश जलने का दावा किया है।
सुबह पांच बजे हुआ था हाइटेंशन लाइन में फॉल्ट
कादरचौक के उसहैत रोड पर स्थित एसबीआई के एटीएम में शनिवार सुबह पांच बजे बारिश के बीच हाइटेंशन लाइन में फॉल्ट हुआ। बैंक मैनेजर के मुताबिक हाइटेंशन लाइन में फॉल्ट की वजह से एटीएम के अंदर लगे मीटर में भी फॉल्ट हुआ जिससे मीटर में आग लग गई। मीटर की आग से एटीएम के केबिन की लकड़ी भी जलने लगी, जिससे काला धुंआ निकलने लगा जो काफी ऊंचा भी उठ रहा था।
धुंआ देखते ही एटीएम की ओर दौड़े ग्रामीण
एटीएम से उठ रहा ऊंचा धुंआ देखते ही आसपास इलाकों में रहने वाले ग्रामीण दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों ने पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की। इसी बीच सूचना मिलते ही कादरचौक एसओ भी मौके पर पहुंच गए। उनकी सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम आ गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पा लिया।
दो दिन पहले ही 12 लाख कैश डालने का किया गया दावा
शाखा प्रबंधक गौरव त्रिपाठी ने बताया कि दो दिन पहले ही 12 लाख कैश डाला गया था। उन्होंने दावा किया कि आग लगने से संभवतः एटीएम में तकरीबन 12 लाख रुपये की नकदी जली है। बैंक मैनेजर के अनुसार टेक्नीशियन बुलाए गए है। कादरचौक एसओ उदयवीर सिंह ने बताया कि आग लगने की तहरीर दी गई है। बैंक सूत्रों ने बताया कि एटीएम में डाले जाने वाले कैश का इंश्योरेंस होता है। इस वजह से बैंक इंश्योरेंस क्लेम करेगी। ग्राहकों का कोई नुकसान नहीं होगा।

Hindi News/ Bareilly / एटीएम में लगी आग 12 लाख कैश जलकर राख, जानें बैंक, ग्राहक किसका हुआ नुकसान

ट्रेंडिंग वीडियो