scriptपांच अवैध कालोनियां ध्वस्त, छह और होंगी, इन कालोनाइजरों के अरमानों पर गरजा बीडीए का बुलडोजर | Patrika News
बरेली

पांच अवैध कालोनियां ध्वस्त, छह और होंगी, इन कालोनाइजरों के अरमानों पर गरजा बीडीए का बुलडोजर

शहर में अवैध कालोनियों के खिलाफ बरेली विकास प्राधिकरण की कार्रवाई जारी है। बीडीए ने 86 बीघा में कालोनी काट रहे कालोनाइजरों के अमीर बनने के अरमानों पर बुलडोजर चला दिया।

बरेलीMay 26, 2024 / 06:34 pm

Avanish Pandey

अवैध कालोनियों को ढहाता बीडीए का बुलडोजर।

बरेली। शहर में अवैध कालोनियों के खिलाफ बरेली विकास प्राधिकरण की कार्रवाई जारी है। बीडीए ने 86 बीघा में कालोनी काट रहे कालोनाइजरों के अमीर बनने के अरमानों पर बुलडोजर चला दिया। नव निर्माणाधीन कालोनियों को ध्वस्त किया गया है। उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।
छह और अवैध कालोनी बीडीए के रडार पर
अवैध निर्माण पर बरेली विकास प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाने की कार्रवाई को तेज कर दिया है। शनिवार को प्राधिकरण टीम ने सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ध्वस्तीकरण पर एक्शन शुरू कर दिया है। धौरेरा माफी, खजुरिया घाट में पांच अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया है। कॉलोनाइजरों ने किसानों से सस्ती जमीन खरीद वहां बिना नक्शा पास कॉलोनी की निर्माण शुरू कर दिया। अगले फेज की कार्रवाई में 6 अवैध कॉलोनियां प्राधिकरण के रडार पर है।
ये प्रापर्टी डीलर बनने चले थे बिल्डर
बीडीए उपाध्यक्ष मानिकंदन ए का कहना है कि धौरेरा माफी में 25 बीघा जमीन पर धीर सिंह एवं राकेश द्वारा, 8 बीघा जमीन पर अर्जुन द्वारा और 25 बीघा जमीन पर वीरपाल पटेल, महमूद खां द्वारा अवैध रूप से सड़क, नाली, बिजली पोल, भूखंडों का चिन्हांकन एवं साईट ऑफिस आदि का निर्माण कार्य किया गया। इसके अलावा खजुरिया घाट में 8 बीघा जमीन पर नेत्रपाल वकील द्वारा, 20 बीघा जमीन पर सुबोध शर्मा, रवि पटेल द्वारा अवैध कालोनी का विकास कार्य कराया जा रहा था। शहर के ये प्रापर्टी डीलर बिल्डर बनने चले थे। उससे पहले ही उन पर कार्रवाई हो गई। उक्त अवैध कालोनियों के विरूद्ध उप्र नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के अन्तर्गत ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है।

Hindi News/ Bareilly / पांच अवैध कालोनियां ध्वस्त, छह और होंगी, इन कालोनाइजरों के अरमानों पर गरजा बीडीए का बुलडोजर

ट्रेंडिंग वीडियो