scriptयूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना साकार करने के लिए की ये अपील, देखें वीडियो | Governor Anandiben Patel appeals at convocation | Patrika News

यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना साकार करने के लिए की ये अपील, देखें वीडियो

locationबरेलीPublished: Sep 03, 2019 07:04:00 am

Submitted by:

jitendra verma

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2025 तक देश को टीवी मुक्त बनाने का आह्वान किया है और इसके लिए सभी को आगे आना होगा

दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने की ख़ास अपील- देखें वीडियो

दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने की ख़ास अपील- देखें वीडियो

बरेली। रुहेलखंड विश्विद्यालय का 17 वां दीक्षांत समारोह प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में सम्प्पन हुआ। दीक्षांत समारोह में 85 मेधावियों को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने डिग्री पाने वाले छात्रों का आह्वान करते हुए कहा कि वह देश को प्लास्टिक एवम केंसर से मुक्त कराने में योगदान दें,उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2025 तक देश को टीवी मुक्त बनाने का आह्वान किया है और इसके लिए सभी को आगे आना होगा और हर व्यक्ति को एक टीबी ग्रस्त बच्चे को गोद लेना होगा ताकि टीबी जल्द खत्म हो उन्होंने कहा कि अध्यापक भी टीबी ग्रस्त बच्चे गोद लें।
गोद लें गाँव

अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि रुहेलखंड विश्विद्यालय ने पांच गांव गोद लिए पर यह काफी नही बल्कि विश्विद्यालय से सम्बध्द सभी कालेज एक -एक गांव गोद लें और वहां महिला सशक्तिकरण, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करें। उन्होंने मेडल पाने वाले छात्रों से दहेज न लेने का संकल्प लेने का भी आग्रह किया। उन्होंने दीक्षांत समारोह के बाद विभिन्न एनजीओ और संस्थाओं से मुलाकात कर ग्रामीण क्षेत्रों में ध्यान देने को कहा।
आईएमए ने की मुलाकात
दीक्षांत समारोह के बाद आईएमए बरेली के डॉक्टर गवर्नर आनंदीबेन पटेल से मिले। आईएमए द्वारा टीबी की बीमारी के खात्मे के लिए उठाए जा कदम के बारे में गवर्नर को जानकारी दी और राज्यपाल के सुझाव पर टीबी से पीड़ित 15 बच्चों को गोद लेने की घोषणा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो