script 182 ट्रेनों का समय बदला, देख लें लिस्ट, कहीं छूट न जाए ट्रेन | Indian Railways time table of 182 trains changed from 1 October list | Patrika News

182 ट्रेनों का समय बदला, देख लें लिस्ट, कहीं छूट न जाए ट्रेन

locationबरेलीPublished: Sep 27, 2023 12:12:39 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

Indian Railways News: बरेली से होकर गुजरने वाली अप-डाउन लाइन की 182 ट्रेनों के आने-जाने के समय में पांच मिनट से लेकर एक घंटे तक का बदलाव होगा।

Indian Railways time table of 182 trains changed from 1 October list
अगर आप अक्टूबर में ट्रेन से यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। अगले महीने की पहली तारीख यानी 1 अक्टूबर से उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे की ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव आएगा। 30 सितंबर को रेलवे ट्रेनों का नया टाइम टेबल जारी करेगा।
182 ट्रेनों के आने-जाने के समय में बदलाव
बरेली से होकर उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे(Northern and North Eastern Railway) की दिल्ली-लखनऊ मेन लाइन के अलावा, बरेली-चंदौसी ब्रांच लाइन, कासगंज-हल्द्वानी, टनकपुर-कासगंज लाइन से 182 ट्रेनों का संचालन किया जाता है। इन ट्रेनों में 62 ट्रेनें रोजाना चलती हैं। दूसरी ट्रेनें हफ्ते में 1, 2, 3 और 4 दिन बरेली से होकर गुजरती हैं। पूर्वोत्तर रेलवे की टनकपुर-कासगंज, कासगंज-हल्द्वानी लाइन की अप-डाउन 18 ट्रेनें तो वहीं चंदौसी-अलीगढ़ ब्रांच लाइन की अप-डाउन 14 ट्रेनें हैं। ऐसे में 182 ट्रेनों के आने और जाने के समय में 5 मिनट से एक घंटे तक का बदलाव किया जाएगा।


यह भी पढ़ें

इस दिन से शुरू हो रहा पितृपक्ष, भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां



नई ट्रेन के लिए समय रिजर्व
एक अक्टूबर से जो नया टाइम टेबल लागू होगा, उसके मुताबिक लखनऊ-आनंद विहार के बीच एक नई ट्रेन चलाने के लिए भी समय रिजर्व किया गया है। एक न्यूज वेबसाइट के रिपोर्ट के मुताबिक, नए टाइम टेबल में कुछ ट्रेनों की स्पीड तेज और कुछ ट्रेन के नए स्टॉपेज तय किए गए हैं। अखिल भारतीय रेलवे की तरफ से ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव का प्रस्ताव दिया गया है। इसके साथ ही, कुछ ट्रेनों की स्पीड को बढ़ाने, कुछ के नए स्टॉपेज बनाने का भी प्रस्ताव दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो