scriptशहर में खाली जमीन पर सब्जी मंडियां लगवायेगा नगर निगम, रोड साइड खड़े सब्जी, फल ठेले वालों को मिलेगी जगह | Patrika News
बरेली

शहर में खाली जमीन पर सब्जी मंडियां लगवायेगा नगर निगम, रोड साइड खड़े सब्जी, फल ठेले वालों को मिलेगी जगह

शहर में जाम की समस्या को खत्म करने के लिए नगर निगम प्रशासन कवायद में जुटा है।

बरेलीMay 20, 2024 / 02:11 pm

Avanish Pandey

बरेली। शहर में जाम की समस्या को खत्म करने के लिए नगर निगम प्रशासन कवायद में जुटा है। सड़कों पर फल सब्जी बेचने वालों को एक स्थाई जगह दिलाने के लिए जमीन की तलाश शुरू हो गई है। जहां पर फल और सब्जी विक्रेताओं के लिए सब्जी मंडी स्थापित करने की योजना है। शहर की सड़कों से फल और सब्जी विक्रेताओं को हटाकर सिटी को जाम मुक्त बनाया जाएगा, वहीं सब्जी फल विक्रेताओं को एक जगह अपना व्यवसाय चलाने का ठिकाना मिलेगा।
ड्रीम प्रोजेक्ट को जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा
नगर निगम अब उन खाली जमीनों की खोजबीन कर रहा है जो शहर के अंदर हैं। नगर निगम का ड्रीम प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने जा रहा है। जिससे शहरवासियों को रोड किनारे खड़े फल सब्जी विक्रेताओं की वजह से जाम लगने से छुटारा मिलेगा। इसके लिए जगह तलाश करके इस ड्रीम प्रोजेक्ट को जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा। नगरायुक्त निधि गुप्ता वत्स के निर्देश पर राजस्व विभाग और लेखपालों की टीमें लग गई है। अतिक्रमण प्रभारी ललतेश सक्सेना ने बताया कि नगर निगम की खाली जमीनों को चिन्हित किया जा रहा है।
जमीनों पर हो गए कब्जे
शहर में कई जगह नगर निगम की खुली भूमि हैं, जहां पर ज्यादातर कब्ज हो चुके हैं। कुछ कब्जे होने की तैयारी लोगों ने कर रखी है। कई बार अभियान चलाया मगर इन जमीनों को खाली नहीं कर पाया है। लेकिन इस बार नगर निगम प्रशासन ने इन जमीनों को इस्तेमाल करने और खाली करने के लिए ठोस प्लानिंग की है।
शहर के प्रमुख मार्गो को बनाया जाएगा अतिक्रमण मुक्त
नगर निगम प्रशासन और पुलिस संयुक्त रूप से जल्दी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने जा रहे हैं। इनमें प्रमुख सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने की कार्य योजना तैयार हो चुकी है। नगर निगम ने इसके लिए ब्लूप्रिंट तैयार किया है, जिसके तहत एक्शन लिया जाएगा।

Hindi News/ Bareilly / शहर में खाली जमीन पर सब्जी मंडियां लगवायेगा नगर निगम, रोड साइड खड़े सब्जी, फल ठेले वालों को मिलेगी जगह

ट्रेंडिंग वीडियो