scriptPublic Holiday on 17 July: खुशखबरी! 17 जुलाई को स्कूल, बैंक और ऑफिस बंद, जानें क्या है कारण | Public Holiday Good news Schools banks offices closed on 17 July due to Muharram 2024 | Patrika News
बरेली

Public Holiday on 17 July: खुशखबरी! 17 जुलाई को स्कूल, बैंक और ऑफिस बंद, जानें क्या है कारण

Public Holiday: 17 जुलाई को देश भर में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। यूपी में इस दिन कोई भी स्कूल और बैंक नहीं खुलेंगे।

बरेलीJul 08, 2024 / 07:40 am

Sanjana Singh

Public Holiday

Public Holiday

Public Holiday: उत्तर प्रदेश में 17 जुलाई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। इस दिन फैक्ट्री और सरकारी ऑफिस नहीं खुलेंगे। सार्वजनिक अवकाश के बदले छुट्टी वाले दिन काम नहीं लेने का भी आदेश दिया गया है। आइए जानते हैं कि 17 जुलाई को कौन सा त्यौहार है…

17 जुलाई को मनाया जाएगा मोहर्रम का त्योहार

दरअसल, 17 जुलाई को देशभर में मोहर्रम का त्योहार मनाया जाता है। इस दिन शिया समुदाय के सभी मर्द और औरत काले कपड़े पहनकर घरों, मस्जिदों और इमामबाड़ों में गम की मजलिस में शामिल होते हैं। इस दौरान कर्बला की लड़ाई, हजरत इमाम हुसैन और उनके 72 साथियों की शहादत को याद किया जाता है।
इस दिन सभी सरकारी- प्राइवेट बैंक, कार्यालय और स्कूलों में छुट्टी रहेगी। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। आपको बता दें कि 2023 में योगी सरकार ने पीएम मोदी के कार्यक्रम की वजह से मोहर्रम की छुट्टी को रद्द कर दिया था।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का बेरोजगारों को तोहफा, अब बिना लिखित परीक्षा ही मिलेगी सरकारी नौकरी

सीएम योगी ने कहा- नई परम्परा न हो शुरू

मोहर्रम को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों निर्देश दे दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि मोहर्रम में अस्त्र-शस्त्र पूर्णत प्रतिबंध रहेगा। मोहर्रम के दौरान जूलुस पर कड़ी निगाह रखें और लिखित रूप में अनुमति ले ली जाए। उन्होंने कहा कि नई परम्परा न शुरू हो, इसका ध्यान रखा जाए।

Hindi News/ Bareilly / Public Holiday on 17 July: खुशखबरी! 17 जुलाई को स्कूल, बैंक और ऑफिस बंद, जानें क्या है कारण

ट्रेंडिंग वीडियो