script Ram Mandir : रामनगर से अयोध्या के लिए चलेगी आस्था स्पेशल ट्रेन, इस माह चलने की उम्मीद | Ram Mandir: Aastha special train will run from Ramnagar to Ayodhya, ex | Patrika News

Ram Mandir : रामनगर से अयोध्या के लिए चलेगी आस्था स्पेशल ट्रेन, इस माह चलने की उम्मीद

locationबरेलीPublished: Jan 22, 2024 04:28:01 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। रामनगर (उत्तराखंड) रूट से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। इज्जतनगर रेल मंडल इसके लिए समय सारिणी तैयार कर रहा है। इस रूट पर कोई ट्रेन नहीं है। फरवरी में इस ट्रेन का संचालन होने की उम्मीद है।

 

vsvsdv.jpg
इस रूट पर पड़ते है यह बड़े शहर

उत्तराखंड पड़ोसी राज्य है, रामनगर रूट से अयोध्या के लिए कोई ट्रेन नहीं है। पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि इस रूट पर काशीपुर, काठगोदाम, लालकुआं और किच्छा जैसे बड़े शहर पड़ते हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के इस रूट पर फरवरी में रामनगर से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू होने की उम्मीद है।
फरवरी के पहले सप्ताह तक हो जाएगी स्थिति स्पष्ट

पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि अयोध्या के लिए कई रूटों पर आस्था स्पेशल ट्रेनों के संचालन पर विचार चल रहा है। फरवरी के पहले सप्ताह तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। रामलला के दर्शन कराने के लिए रेलवे ने आठ आस्था स्पेशल ट्रेनों की समयसारिणी जारी कर दी है।
अलग-अलग तारीखों में संचालन किया जाएगा

यह ट्रेनें जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर और भगत की कोठी से बरेली होते हुए अयोध्या धाम के लिए चलाई जाएंगी। 27 जनवरी से 29 फरवरी तक अप-डाउन अलग-अलग तारीखों में आस्था स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो