scriptReligious Conversion for house and job in bareilly | मकान और नौकरी का लालच देकर करवाया जा रहा था धर्म परिवर्तन, पोल खुली तो जानें क्या हुआ | Patrika News

मकान और नौकरी का लालच देकर करवाया जा रहा था धर्म परिवर्तन, पोल खुली तो जानें क्या हुआ

Religion change In Bareilly : धर्म परिवर्तन कराने वाली टीम ने बिचपुरी गांव में किसी को मकान का लालच दिया तो किसी के बेटे की नौकरी लगवाने, किसी को बीमारी ठीक कराने के लिए प्रार्थना कराई गई। बताया जा रहा है कि टीम ने कई को बहला-फुसला लिया है।

बरेली

Published: May 30, 2022 01:42:34 pm

जिले में धर्म परिवर्तन को लेकर बड़ा मामला सामने आया है। जहां करीब 40 लोगों को मकान दिलाने का लालच दिया गया। जिसमें फंसकर लोगों ने अपने अपने घरों के आगे क्रॉस के निशान लटका लिए हैं। जब मामले की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो वहां एक घर में 40 लोग प्रार्थना सभा कर रहे थे। पुलिस ने इनमें से एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।
dharm.jpg
पुलिस को देखकर दरवाजा किया बंद

मामला बरेली जिले के बिथरी इलाके का है। पुलिस का कहना है कि बिचपुरी गांव में धर्म परिवर्तन की सूचना आ रही थी। यहां पर पिछले कई दिनों से कुछ सक्रिय लोगों का गिरोह लोगों के घरों में जाकर उनसे प्रार्थना सभाएं करवा रहे थे। मामले की सूचना हिंदू संगठन के केसरपुर के रहने वाले हिमांशु पटेल ने पुलिस को दी। जिसपर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक घर में देखा तो वहां करीब 40 लोग प्रार्थना कर रहे थे। इस बीच पुलिस को देखकर उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। जिसपर पुलिस दरवाजा खुलवाकर घर के अंदर दाखिल हुई।
ये भी पढ़ें: गरीब किसानों को यूपी सरकार का तोहफा, सूरज की तपिश से बचने के लिए बनवाए गए खास कोल्ड स्टोर

छानबीन के बाद दर्ज किया जाएगा मुकदमा

पुलिस पूछताछ में गोरखपुर के रहने वाले अभिषेक गुप्ता को हिरासत में लिया है। अभिषेक पर आरोप है कि मकान का लालच देकर वह लोगों का धर्म परिवर्तन करवा रहा था। इस मामले में हिमांशु पटेल ने तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि छानबीन के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं बिथरी के इंस्पेक्टर शितांशु शर्मा ने बताया कि बिचपुरी गांव में धर्म परिवर्तन की सूचना मिली थी। मौके पर पुलिस की टीम भेजी गई। एक आरोपी को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। धर्म परिवर्तन की पुष्टि नहीं हुई।
ये भी पढ़ें: प्यार का खतरनाक अंत: प्रेमिका से परेशान हूं इसलिए कर रहा सुसाइड, फिर युवक ने खुद को मारी गोली

मकान, नौकरी और इलाज कराने का लालच

बता दें कि धर्म परिवर्तन कराने वाली टीम ने बिचपुरी गांव में किसी को मकान का लालच दिया तो किसी के बेटे की नौकरी लगवाने, किसी को बीमारी ठीक कराने के लिए प्रार्थना कराई गई। बताया जा रहा है कि टीम ने कई को बहला-फुसला लिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें ListVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाMaharashtra: खाने को लेकर कैटरिंग मैनेजर पर भड़के शिवसेना MLA संतोष बांगर, कर्मचारी को जड़ दिए थप्पड़कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में सामने आई मनोज सिन्हा, महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.