scriptमकान और नौकरी का लालच देकर करवाया जा रहा था धर्म परिवर्तन, पोल खुली तो जानें क्या हुआ | Religious Conversion for house and job in bareilly | Patrika News

मकान और नौकरी का लालच देकर करवाया जा रहा था धर्म परिवर्तन, पोल खुली तो जानें क्या हुआ

locationबरेलीPublished: May 30, 2022 01:42:34 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Religion change In Bareilly : धर्म परिवर्तन कराने वाली टीम ने बिचपुरी गांव में किसी को मकान का लालच दिया तो किसी के बेटे की नौकरी लगवाने, किसी को बीमारी ठीक कराने के लिए प्रार्थना कराई गई। बताया जा रहा है कि टीम ने कई को बहला-फुसला लिया है।

dharm.jpg
जिले में धर्म परिवर्तन को लेकर बड़ा मामला सामने आया है। जहां करीब 40 लोगों को मकान दिलाने का लालच दिया गया। जिसमें फंसकर लोगों ने अपने अपने घरों के आगे क्रॉस के निशान लटका लिए हैं। जब मामले की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो वहां एक घर में 40 लोग प्रार्थना सभा कर रहे थे। पुलिस ने इनमें से एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।
पुलिस को देखकर दरवाजा किया बंद

मामला बरेली जिले के बिथरी इलाके का है। पुलिस का कहना है कि बिचपुरी गांव में धर्म परिवर्तन की सूचना आ रही थी। यहां पर पिछले कई दिनों से कुछ सक्रिय लोगों का गिरोह लोगों के घरों में जाकर उनसे प्रार्थना सभाएं करवा रहे थे। मामले की सूचना हिंदू संगठन के केसरपुर के रहने वाले हिमांशु पटेल ने पुलिस को दी। जिसपर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक घर में देखा तो वहां करीब 40 लोग प्रार्थना कर रहे थे। इस बीच पुलिस को देखकर उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। जिसपर पुलिस दरवाजा खुलवाकर घर के अंदर दाखिल हुई।
ये भी पढ़ें: गरीब किसानों को यूपी सरकार का तोहफा, सूरज की तपिश से बचने के लिए बनवाए गए खास कोल्ड स्टोर

छानबीन के बाद दर्ज किया जाएगा मुकदमा

पुलिस पूछताछ में गोरखपुर के रहने वाले अभिषेक गुप्ता को हिरासत में लिया है। अभिषेक पर आरोप है कि मकान का लालच देकर वह लोगों का धर्म परिवर्तन करवा रहा था। इस मामले में हिमांशु पटेल ने तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि छानबीन के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं बिथरी के इंस्पेक्टर शितांशु शर्मा ने बताया कि बिचपुरी गांव में धर्म परिवर्तन की सूचना मिली थी। मौके पर पुलिस की टीम भेजी गई। एक आरोपी को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। धर्म परिवर्तन की पुष्टि नहीं हुई।
ये भी पढ़ें: प्यार का खतरनाक अंत: प्रेमिका से परेशान हूं इसलिए कर रहा सुसाइड, फिर युवक ने खुद को मारी गोली

मकान, नौकरी और इलाज कराने का लालच

बता दें कि धर्म परिवर्तन कराने वाली टीम ने बिचपुरी गांव में किसी को मकान का लालच दिया तो किसी के बेटे की नौकरी लगवाने, किसी को बीमारी ठीक कराने के लिए प्रार्थना कराई गई। बताया जा रहा है कि टीम ने कई को बहला-फुसला लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो