scriptRTO: एक मालिक के नाम पर दौड़ रहे 1200 से ज्यादा वाहन, चकरा गए अधिकारी भी | RTO above 1200 vehicles registered in the name of one man | Patrika News

RTO: एक मालिक के नाम पर दौड़ रहे 1200 से ज्यादा वाहन, चकरा गए अधिकारी भी

locationबरेलीPublished: Sep 07, 2021 02:29:02 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

RTO news. मामले संज्ञान में आने पर (Regional Transport Office) अधिकारियों के सिर चकरा गया और अब कह रहे हैं कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Cars

Cars

बरेली. RTO in Bareilly. आम आदमी एक वाहन खरीदने को अपना नसीब मानता है, लेकिन बरेली में एक शख्स अपने नाम पर जिले भर में 1200 से ज्यादा वाहन दौड़ा रहा है। इसपर किसी ने सवाल नहीं किया। हैरान करने वाली बात है कि यह सब आरटीओ (Regional Transport Office) के अफसरों की जानकारी में हुआ। ऊपर से दलाल तो मेहरबान है ही। मामले संज्ञान में आने पर अधिकारियों के सिर चकरा गया और अब कह रहे हैं कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
मामला बरेली का है। यहां आरटीओ दफ्तर के अंदर बाहर दलालों का रेला है। ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) से लेकर वाहन ट्रांसफर तक के लिए बैठे। यहां तक यह बाइक को कार, टैंकर को ट्रेक बनाने की कला में माहिर है। लेकिन अब यह एक लेवेल आगे बढ़ गए हैं। कारला एचपी एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड (Kalra HP and Finance Company Limited) शहर में ऑटो रिक्शा (Auto Rickshaw) खरीदने वालों को लोन देती है। 2005-15 के बीच हजारों लोगों ने यहां से लोन लिया। इसी बीच कंपनी ने अपने एक कर्मचारी अजय कुमान के नाम एक या दो नहीं बल्कि 1269 ऑटो के पंजीकरण और परमिट करवा लिए। एक अन्य कर्मचारी संजय के नाम 450 ऑटो रिक्शा के कागजातों में उसे पार्टनर बना दिया। यह सभी आरटीओ में बैठे कर्मचारियों व दलालों की मिलीभगत से संभव हुआ है।
ये भी पढ़ें- RTO: DL बनवाने के लिए एसडीएम को भी दलाल की लेनी पड़ गई मदद, इतना आसान नहीं है बनवाना

होगी कार्रवाई-
कंपनी का कहना है कि दोनों की कर्मी अब वहां काम नहीं करते हैं। वहीं बताया है कि कागजात में उनके नाम गारंटर के रूप में दर्ज हैं।आरटीओ कल गुप्ता का कहना है कि मामले संज्ञान में अभी आया है। इसकी गंभीरता से जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो