scriptविश्वविद्यालय में बी फार्मा के सीनियर छात्रों ने जूनियर से की रैगिंग, झगड़े के बाद बरपा हंगामा | Senior B Pharma students ragged juniors in the university, chaos ensued after the fight | Patrika News
बरेली

विश्वविद्यालय में बी फार्मा के सीनियर छात्रों ने जूनियर से की रैगिंग, झगड़े के बाद बरपा हंगामा

बातचीत के दौरान बीफार्मा के सीनियर और जूनियर छात्रों में मारपीट हो गई। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो पक्षों के विवाद में छात्रावास में बीफार्मा प्रथम वर्ष के छात्रों ने सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगाया है।

बरेलीMay 30, 2024 / 10:25 am

Avanish Pandey

मारपीट में घायल हुआ छात्र।

बरेली। बातचीत के दौरान बीफार्मा के सीनियर और जूनियर छात्रों में मारपीट हो गई। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो पक्षों के विवाद में छात्रावास में बीफार्मा प्रथम वर्ष के छात्रों ने सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगाया है। कहा कि तीन सीनियर छात्रों ने उनके साथ मारपीट और बदसलूकी की है। छात्रावास के सुरक्षाकर्मी ने बीच-बचाव कराया। परिजनों को लेकर विश्वविद्यालय पहुंचे छात्र ने मुख्य नियंता से मुलाकात कर शिकायत की है।
खाना खाने के बाद छात्रावास परिसर में टहल रहे थे
जानकारी के अनुसार मंगलवार रात 9 बजे बीफार्मा के छात्र खाना खाने के बाद छात्रावास परिसर में टहल रहे थे। इसी दौरान मेस में जा रहे बीफार्मा प्रथम वर्ष के छात्र मानस पांडे और अनुभव की द्वितीय वर्ष के छात्र आयुष सिंह चौहान, अनमोल चौधरी व शिवम सिंह से बहस हो गई। कुछ देर बाद दोनों पक्षों में मारपीट, गालीगलौज होने लगा। पत्थरवाजी हुई। पत्थर लगने से अनमोल के हाथ और पैर की अंगुली में चोट लग गई। छात्रावास के सुरक्षाकर्मी ने बीच-बचाव कराया।
रैगिंग का आरोप लगाया, कार्रवाई करने की मांग की
मामले में मानस पांडे बुधवार को अपने परिजनों के साथ यूनिवर्सिटी पहुंचा। मुख्य नियंता प्रो. एके सिंह से मुलाकात कर रैगिंग का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की। कहा कि घटना के समय सीनियर छात्रों के पास नुकीला हथियार भी था। इस पर मुख्य नियंता ने फार्मेसी विभाग के प्रॉक्टर डॉ. एसबी तिवारी, वार्डन डॉ. पवन कुमार सिंह और डॉ. नीरज कुमार सिंह को मामले की जांच की जिम्मेदारी दी है।
बातचीत के दौरान उन्हें गाली दी थी, आरोपों को बताया निराधार
अनमोल, शिवम और आयुष ने कहा कि उन पर लगाए आरोप झूठे हैं। आरोप लगाया कि मानस और अनुभव ने बातचीत के दौरान उन्हें गाली दी थी। विरोध पर अनमोल के हाथ में पत्थर मार दिया। बीच बचाव करने पर ‘बीफार्मा नहीं करने देंगे’ की धमकी दी। सुरक्षाकर्मी आ गया तो दोनों रैगिंग का आरोप लगाने की धमकी देते हुए भाग गए। प्रथम वर्ष के दोनों छात्रों ने कहा कि वे स्थानीय हैं, कहीं भी पीट देंगे।
कोई छात्रावास में नहीं रहता
प्रो. एके सिंह, मुख्य नियंता, रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने बताया कि कोई छात्रावास में नहीं रहता। सभी पहले से एक-दूसरे को जानते हैं। रात में किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा हुआ। मामला रैगिंग का नहीं है। शिकायतीपत्र मिला है, आरोपों की जांच की जिम्मेदारी तीन शिक्षकों को दी गई है।

Hindi News/ Bareilly / विश्वविद्यालय में बी फार्मा के सीनियर छात्रों ने जूनियर से की रैगिंग, झगड़े के बाद बरपा हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो