scriptएक्शन में एसएसपी बरेली, भ्रष्टाचार के आरोपी चौकी इंचार्ज, दरोगा समेत तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड | Patrika News
बरेली

एक्शन में एसएसपी बरेली, भ्रष्टाचार के आरोपी चौकी इंचार्ज, दरोगा समेत तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड

जिले की पुलिस पर लगा भ्रष्टाचार का दाग हल्का होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार हो रही फजीहत से महकमे की साख दांव पर लगी तो अफसरों ने अब भ्रष्टाचार और लापरवाह पुलिस वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

बरेलीJun 21, 2024 / 12:37 pm

Avanish Pandey

एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान।

बरेली। जिले की पुलिस पर लगा भ्रष्टाचार का दाग हल्का होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार हो रही फजीहत से महकमे की साख दांव पर लगी तो अफसरों ने अब भ्रष्टाचार और लापरवाह पुलिस वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार को एसएसपी ने अलग-अलग मामलों में भ्रष्टाचार के आरोपी बैरियर टू चौकी इंचार्ज और थाना सीबीगंज के एक दरोगा और सिपाही को सस्पेंड कर दिया। इसके बाद विभागीय जांच के निर्देश दिए गए।
आरोपियों ने रास्ते में घेरकर उनसे की गालीगलौज और दी धमकी
सीबीगंज के गांव दौली रघुवरदयाल के जाकिर हुसैन से कुछ लोगों से रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद है। मुकदमा कोर्ट में है। कुछ दिन पहले आरोपियों ने रास्ते में घेरकर उनसे गालीगलौज की और धमकी दी। जाकिर ने पांच जून को सीबीगंज थाने में शिकायत की तो दरोगा रत्नेश को जांच सौंपी गई। लेकिन दरोगा ने बिना कार्रवाई किए पत्र सिपाही पंकज को दे दिया। पंकज ने जाकिर से कार्रवाई के बदले दस हजार रुपये मांगे। बता दें कि दरोगा रत्नेश को कुछ दिन पहले ही इंस्पेक्टर राधेश्याम ने उसका हलका नंबर चार से बदलकर तीन कर दिया था।
जांच कर शाम छह बजे तक दोनों को कर दिया निलंबित
रुपये मांगने की बात को जाकिर हुसैन ने रिकॉर्ड कर लिया। गुरुवार दोपहर लगभग 12 बजे एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से शिकायत की। एसएसपी ने एसपी साउथ मानुष पारीक से जांच कराई और शाम छह बजे तक दोनों को निलंबित कर दिया। उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी निर्देश दिए गए हैं।
वैरियर-टू चौकी इंचार्ज पर भी की गई कार्रवाई
थाना इज्जतनगर की वैरियर-टू चौकी इंचार्ज संजीव कुमार को चोरी के मामले में लापरवाही पर गुरुवार देर रात एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने निलंबित कर दिया। एसएसपी ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने का भी आदेश दिया है। गांव धौरेरा माफी निवासी ओमप्रकाश के घर 16 मार्च की रात को चोरी हो गई थी लेकिन चौकी इंचार्ज ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। इसके अलावा मामले में काफी देर करने के साथ आईजीआरएस पर झूठी रिपोर्ट भेज दी। इसके अलावा विवेचनाओं में भी अनियमितता की। वहीं चौकी की चीता मोबाइल पर प्राइवेट व्यक्ति का फोटो भी वायरल हुआ था।
विभागीय जांच भी कराई जा रही है
एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि जनसुनवाई में भ्रष्टाचार और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आरोपियों को सीबीगंज थाने के दरोगा, सिपाही और बैरियर-टू के चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर विभागीय जांच भी कराई जा रही है।

Hindi News/ Bareilly / एक्शन में एसएसपी बरेली, भ्रष्टाचार के आरोपी चौकी इंचार्ज, दरोगा समेत तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो