scriptबीजेपी और निर्दलीय में कड़ा मुकाबला देखने को मिला | There was a tough fight between BJP and Independents. | Patrika News
बरेली

बीजेपी और निर्दलीय में कड़ा मुकाबला देखने को मिला

नगर पालिका नवाबगंज और नगर पंचायत रिठौरा में बीजेपी और निर्दलीय में कड़ा मुकाबला देखा गया। वहीं नगर पंचायत सेंथल में हिंदू समुदाय के वोट जीत के लिए निर्णायक साबित होंगे। शनिवार को प्रत्याशियों की किस्मत का बंद पिटारा खुलेगा।

बरेलीMay 12, 2023 / 05:30 pm

Avanish Pandey

vote.jpeg
बरेली। नगर पालिका नवाबगंज और नगर पंचायत रिठौरा में बीजेपी और निर्दलीय में कड़ा मुकाबला देखा गया। वहीं नगर पंचायत सेंथल में हिंदू समुदाय के वोट जीत के लिए निर्णायक साबित होंगे। शनिवार को प्रत्याशियों की किस्मत का बंद पिटारा खुलेगा।
नवाबगंज नगर पालिका में कुल 39894 मत हैं। जिसमें 26519 यानी कि 66.47 मत पड़े हैं। सूत्रों की माने तो बीजेपी से प्रेमलता राठौर व निर्दलीय डॉक्टर मोहम्मद ताहिर की पत्नी गुलनाज के बीच कड़ा मुकाबला रहा है। बाकी सपा, बसपा व कांग्रेस को अपने समुदाय से अपेक्षित सहयोग ही मिल पाया है, जबकि नगर पंचायत रिठौरा में कुल 13801 मत है। जिसमें से 11057 मत पड़े हैं यानी कि 80.12 प्रतिशत मतदान हुआ है। बीजेपी से सुमन सागर को निवर्तमान चेयरमैन राकेश कश्यप ने चुनाव लड़ाया है। वहीं दूसरी तरफ तीन बार चेयरमैन रहे अशोक गुप्ता ने शकुंतला देवी को निर्दलीय चुनाव लड़ाया है। जहां निर्दलीय प्रत्याशी शकुंतला देवी को मजबूत दावेदार माना जा रहा है। नगर पंचायत सेथल की बात की जाए तो वहां पर बीजेपी का कोई प्रत्याशी नहीं उतार पाई थी। जिसमें कुल वोट 13809 जिसमें से 10281 वोट पड़े यानी कि 74. 45 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्दलीय के रूप में फहीम हुसैन जैदी व निर्दलीय प्रत्याशी रियाज अहमद एडवोकेट और सपा से निवर्तमान चेयरमैन कंबर एजाज सानू के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि फहीम हुसैन जैदी मजबूत दावेदार बताए जा रहे हैं। कुछ राजनीतिक पंडितों का यह भी कहना है हिंदु समुदाय का करीब 18 सौ वोट है, जो किसी भी प्रत्याशी को जिताने में निर्णायक साबित होगा। यह तो मतगणना के बाद ही पता लगेगा कि किसके सिर अध्यक्षी का ताज सजेगा।

Hindi News/ Bareilly / बीजेपी और निर्दलीय में कड़ा मुकाबला देखने को मिला

ट्रेंडिंग वीडियो