scriptकजाकिस्तान में फंसे 150 भारतीय छात्र, केन्द्रीय मंत्री ने लिखा पत्र | 150 Indian student stranded in Kazakhstan, Union Minister wrote letter | Patrika News
बाड़मेर

कजाकिस्तान में फंसे 150 भारतीय छात्र, केन्द्रीय मंत्री ने लिखा पत्र

– कजाकिस्तान के अलमाती में है छात्र

बाड़मेरMar 21, 2020 / 07:13 pm

Ratan Singh Dave

150 Indian student stranded in Kazakhstan, Union Minister wrote letter

150 Indian student stranded in Kazakhstan, Union Minister wrote letter

बाड़मेर. कजाकिस्तान के अलमाती एयरपोर्ट पर 150 भारतीय छात्र फंसे हुए है। एमबीबीएस के ये छात्र चार दिन से भारत आने का इंतजार कर रहे है। इसमें से बाड़मेर के भी दो छात्र है।

केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भी इसके लिए पैरवी की है। कजाकिस्तान के अलमाती की सेमी युनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों को कोरोना वायरस की स्थितियों को देखते हुए अवकाश दे दिया गया है।
इनके टिकट भी हो गए लेकिन भारत आने के लिए इनको विमान सेवा नहीं मिली है। इधर भारत सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के बावजूद इनको अभी तक भारत लाने का प्रबंध नहीं हुआ है। अधिकांश छात्र राजस्थान से है। इसमें से बाड़मेर के दो है।
चार दिन से परेशान है

चार दिन से भारत आने के लिए परेशान है। आज भी सुबह से एयरपोर्ट पर है। हमें भारत आने के लिए सुविधा नहीं मिल रही है। इसके लिए हमने भारत सरकार तक अपनी बात पहुंचाई है। हमारी मदद की जाए।
– बाड़मेर की एक छात्रा पैरवी की है

विदेशमंत्री सुब्रमण्यम जयशंकर को लिखे पत्र में हालाता का जिक्र करते हुए छात्रों की मदद का आग्रह किया है। अधिकांश छात्र राजस्थान से है।

– कैलाश चौधरी, केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री

Home / Barmer / कजाकिस्तान में फंसे 150 भारतीय छात्र, केन्द्रीय मंत्री ने लिखा पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो