scriptशिविर में 52 जनों ने किया रक्तदान | 52 people donated blood in the camp | Patrika News

शिविर में 52 जनों ने किया रक्तदान

locationबाड़मेरPublished: May 07, 2021 12:33:01 am

Submitted by:

Dilip dave

– सेवा भारती के तत्वावधान में रक्तदान शिविर आयोजित

शिविर में 52 जनों ने किया रक्तदान

शिविर में 52 जनों ने किया रक्तदान

बाड़मेर. सेवा भारती समिति बाड़मेर और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन मधुकर भवन, संघ कार्यालय बाड़मेर में आयोजित किया गया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत प्रचारक राजेश कुमार, नगर संघचालक सुरेंद्र मेहता और सेवा भारती के जिलाध्यक्ष रजनीकांत व्यास की उपस्थिति में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला सह संघचालक मनोहर बंसल ने शिविर का शुभारंभ भारत माता के चित्र के समक्ष दीपक प्रज्वलित कर किया। शिविर में स्वयंसेवक, सेवा भारती कार्यकर्ताओं और सेविका समिति की कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया।
जिला प्रचारक मंगलाराम ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा कार्यों में हमेशा अग्रसर रहता है। कोविड महामारी की इस कठिन घड़ी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 52 जनों ने रक्तदान किया।
कोविड वैक्सीन लगाने से पहले रक्तदान की अपील बाड़मेर. कोरोना टीकाकरण से पहले रक्तदान की अपील मालाणी रक्तदाता समूह बाड़मेर ने की है।

समूह के सयोंजक अजयनाथ ने सभी आमजन से अपील की है अभी जो विकट स्थिति है जिसमें सबसे ज्यादा समस्या ब्लड बैंक को आ रही है, क्योंकि कोरोना के बचाव के लिए वैक्सीन हर कोई लगा रहा है,वैक्सीन के लगने के 2 या 3 महीने तक हम रक्तदान नही कर सकते हैं।
एेसे में ब्लड बैंक में रक्त की समस्या आ सकती है। एेसे में वैक्सीनेशन से पहले रक्तदान जरूर करें जिसके कि थैलीसीमिया पीड़ित रोगी ,एनेमिया व प्रसव के दौरान महिलाओं को रक्त की कमी नहीं हो।इधर, रक्तवीर महेंद्र कुमार सोनी ( वरिष्ठ अध्यापक ) ने राजकीय चिकित्सालय में स्थित ब्लड बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान किया। यह उनका 15वीं बार रक्तदान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो