scriptग्राम विकास अधिकारी व सहायक सचिव रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार | acb rajasthan | Patrika News

ग्राम विकास अधिकारी व सहायक सचिव रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

locationबाड़मेरPublished: May 30, 2023 08:13:14 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

एसीबी की बड़ी कार्रवाई,-झुंझुनूं व बाड़मेर निवासी हैं
 
आरोपियों के घर व ठिकानों पर कार्रवाई करने में जुटी

ग्राम विकास अधिकारी व सहायक सचिव रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

ग्राम विकास अधिकारी व सहायक सचिव रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम जाेधपुर ने मंगलवार दोपहर ग्राम पंचायत जसोल में ग्राम विकास अधिकारी और रोजगार सहायक काे रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। ब्यूरो की इस कार्रवाई से बालोतरा व क्षेत्र में हड़कंप मच गया। अब एसीबी टीम आरोपियों के घर व ठिकानों पर कार्रवाई करने में जुटी हुई है।
एसीबी के अनुसार परिवादी आसूराम प्रजापत ने रिपोर्ट दी कि जसोल ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी और सहायक सचिव ने उसके घर का पट्टा बनाने के लिए रिश्वत के रूप में उससे 8 हजार रुपए मांगे हैं। इस पर जोधपुर एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया। इसमें झुंझुनूं के इंद्रानगर कोतवाली निवासी ग्राम विकास अधिकारी सुशीलकुमार पुत्र मखनलाल और बाड़मेर के जसोल नयापुरा निवासी सहायक सचिव उदाराम पुत्र कमाराम के रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। इस पर मंगलवार दोपहर करीब दो बजे जोधपुर ग्रामीण एसीबी सीआई अनु चौधरी के नेतृत्व में टीम जसोल पहुंची। वहीं परिवादी को रिश्वत की राशि दे कर उसे ग्राम पंचायत भेजा। परिवादी के रिश्वत राशि देने पर एसीबी टीम ने दोनों को मौके पर धर दबोचा। वहीं पट्टों से संबंधित सभी पत्रावली जब्त की। टीम उसके घर व अन्य ठिकानों की तलाशी में जुटी हुई है।
ग्रामीणों ने पैसे मांगने की बात कही
ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी व रोजगार सहायक के रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े जाने की सूचना के कुछ ही देर में बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे। इनमें से कई जनों ने कहा कि करीब एक सप्ताह पहले वार्ड संख्या 14 में आयोजित बैठक में ग्राम विकास अधिकारी व रोजगार सहायक ने पट्टे बनाने के लिए सभी से आठ हजार रुपए मांगते हुए इन्हें जमा करवाने के लिए कहा था। इस पर कई जरूरतमंदों ने पट्टे बनाने के लिए राशि जमा करवाई थी।
—–
-इनका कहना है-

ग्राम पंचायत के आबादी भूमि के चार-पांच खसरों में पट्टे बनाने के लिए रिश्वत मांगने के बारे में एसीबी को शिकायत मिली थी। एक परिवादी की शिकायत का सत्यापन किया गया। पुष्टि होने पर मंगलवार को कार्रवाई कर रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। अब यह जांच की जा रही है कि इसमें और कौन कौन शामिल है।
-अनु चौधरी, सीआई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो