scriptभीषण गर्मी में मनरेगा श्रमिकों के लिए आई खुशखबरी, विभाग का आदेश जारी | Good News For MNREGA Workers In Scorching Heat, Rural Development and Panchayati Raj Department Issued Order | Patrika News
बाड़मेर

भीषण गर्मी में मनरेगा श्रमिकों के लिए आई खुशखबरी, विभाग का आदेश जारी

MGNREGA Workers Time Change: बाड़मेर में प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 48.8 डिग्री पहुुंच गया है। बालोतरा में पांच लोगों की तबीयत बिगड़ गई। एक युवक की मौत में भी गर्मी की आशंका जताई जा रही है।

बाड़मेरMay 24, 2024 / 10:13 am

Akshita Deora

Good News For MGNREGA Workers: ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने गर्मी को देखते हुए मनरेगा कार्यों का समय परिवर्तित कर प्रातः 5.30 बजे से मध्यान्ह 12.30 बजे तक निर्धारित किया है। बाड़मेर जिले में योजनान्तर्गत कार्यों का समय तुरन्त प्रभाव से प्रातः 5.30 बजे से मध्यान्ह 12.30 बजे तक (विश्राम काल रहित) निर्धारित किया गया है। यह व्यवस्था 15 जुलाई तक लागू रहेगी l
बाड़मेर में प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 48.8 डिग्री पहुुंच गया है। बालोतरा में पांच लोगों की तबीयत बिगड़ गई। एक युवक की मौत में भी गर्मी की आशंका जताई जा रही है। बाड़मेर अस्पताल में भी गर्मी से सताए मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आलम यह है कि दिन में एसी जवाब देने लग गए है औैर इनकी जगह अब वार्ड में कूलर लगाकर राहत पहुंचाई जा रही है।
यह भी पढ़ें

अब मनरेगा मजदूरों की वीडियो क्लिपिंग से होगी हाजिरी, प्रदेश भर में लागू करने की तैयारी शुरू

बाड़मेर में कहर बरपाती गर्मी ने अब रात-दिन का चैन छीन लिया है। 48.8 डिग्री तापमान पर डामर पिघलने लगा है। लगातार 48 घंटो सें 48 पार तापमान को लेकर चिकित्सक कहते है कि अब पूर्णतया सचेत रहने की जरूरत है। गर्मी का लगातार 48 पार रहना अतिरिक्त सावधानी बरतने का संकेत है।
बॉर्डर पर तापमान का कहर 48.8 से ज्यादा है। तामलौर गांव से लिया तापमापी में 50 डिग्री का तापमान आया है। वहीं कई लोगों ने अपनी कार में 49 से 50 के बीच में तापमान नोट किया है।

Hindi News/ Barmer / भीषण गर्मी में मनरेगा श्रमिकों के लिए आई खुशखबरी, विभाग का आदेश जारी

ट्रेंडिंग वीडियो