scriptरिजल्ट से पहले छावनी बनेगा बाड़मेर, अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई, समर्थकों में टकराव की आशंका | Lok Sabha Elections 2024: Additional police force called in Barmer from four districts of Jodhpur range | Patrika News
बाड़मेर

रिजल्ट से पहले छावनी बनेगा बाड़मेर, अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई, समर्थकों में टकराव की आशंका

Lok Sabha Elections 2024: मतगणना के दौरान बड़ी तादाद में प्रत्याशियों के समर्थकों के बाड़मेर पहुंचने की संभावना है

बाड़मेरJun 03, 2024 / 12:25 pm

Rakesh Mishra

Lok Sabha Elections 2024: त्रिकोणीय मुकाबले के चलते लोकसभा चुनाव-2024 में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट सर्वाधिक चर्चा में रही है। अब मतगणना को लेकर पुलिस की चिंता बढ़ गई है। चुनाव परिणाम आने के बाद प्रत्याशियों के समर्थकों में टकराव की आशंका है। इसी के चलते जोधपुर रेंज के चार जिलों से बाड़मेर में अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाया है। दरअसल, बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा से भाजपा से केन्द्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और कांग्रेस से उम्मेदाराम बेनीवाल (Ummedram Beniwal) प्रत्याशी हैं। वहीं, शिव विधायक रविन्द्रसिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) ने निर्दलीय मैदान में उतरकर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है।

कानून व्यवस्था बनाए रखना चुनौतीपूर्ण

इस सीट पर देशभर की निगाहें टिकी हुई हैं। मतदान के दौरान कई जगहों पर झड़पें हुईं, फर्जी मतदन की शिकायतें मिली थीं। एक बूथ पर पुनर्मतदान कराया। मतगणना के दौरान बड़ी तादाद में प्रत्याशियों के समर्थकों के बाड़मेर पहुंचने की संभावना है। पुलिस के लिए मतगणना के दौरान व परिणाम के बाद कानून व्यवस्था बनाए रखना चुनौतीपूर्ण होगा। ऐसे में बाड़मेर पुलिस अधीक्षक ने मतगणना के लिए पुलिस के अतिरिक्त फोर्स की जरूरत जताई।

पिछली बार जीते थे कैलाश चौधरी

बता दें कि पिछली बार टक्कर भाजपा के कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) और कांग्रेस के मानवेन्द्र सिंह में थी। जातिगत समीकरण राजपूत और जाट का था। कैलाश चौधरी जीते थे, लेकिन इस बार भाजपा ने कैलाश चौधरी को रिपीट किया व कांग्रेस ने उम्मेदाराम बेनीवाल को टिकट देकर जातिगत समीकरण बदल दिए। इसी कारण निर्दलीय रविन्द्र सिंह भाटी ने राजपूत समाज का होने के नाते बड़ी सेंध लगाई है। इसीलिए नतीजे अप्रत्याशित हो सकते हैं।
मतदान प्रतिशत
2019 73.30
2024 74.25
अंतर – 0.95 प्रतिशत बढ़ा

यह भी पढ़ें

हनुमान बेनीवाल ने Exit Poll को किया खारिज, राजस्थान में INDIA Alliance के इतनी सीटें जीतने का दावा

Hindi News/ Barmer / रिजल्ट से पहले छावनी बनेगा बाड़मेर, अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई, समर्थकों में टकराव की आशंका

ट्रेंडिंग वीडियो