scriptRajasthan Politics : क्या रविन्द्र सिंह भाटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार? बाड़मेर-जैसलमेर की ‘सुपर हॉट’ सीट से जानें क्या आई बड़ी खबर  | Rajasthan Politics ravindra singh bhati arrest fake news viral on social media | Patrika News
बाड़मेर

Rajasthan Politics : क्या रविन्द्र सिंह भाटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार? बाड़मेर-जैसलमेर की ‘सुपर हॉट’ सीट से जानें क्या आई बड़ी खबर 

राजस्थान में लोकसभा चुनाव की ‘सुपर हॉट’ बाड़मेर-जैसलमेर सीट सबसे ज़्यादा चर्चा में है। यहां त्रिकोणीय मुकाबले ने चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। चुनाव नतीजे भले ही 4 जून को सामने आएंगे, लेकिन तीनों ही प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

बाड़मेरApr 27, 2024 / 10:54 am

Nakul Devarshi

ravindra singh bhati
बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी की गिरफ्तारी की खबरों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर खलबली मचा कर रख डाली। दरअसल, किसी शख्स ने रविंद्र सिंह भाटी की गिरफ्तारी को लेकर एक सोशल मीडिया पोस्ट की थी, जो आग की तरह फ़ैल गई। इसके बाद ये अपुष्ट जानकारी चर्चा का विषय बन गई। आखिरकार रविंद्र सिंह भाटी ने भी इस वायरल हो रही पोस्ट पर सार्वजनिक जानकारी देकर स्थिति साफ़ की।

ये थी पोस्ट जो हुई वायरल

खुद को सामाजिक न्याय का पक्षधर बताते प्रिंस जाट नाम के एक शख्स ने अपनी आईडी से ट्विटर (एक्स) पोस्ट जानकारी देते हुए लिखा, ‘रविन्द्र सिंह भाटी को किया गिरफ्तार। फर्जी वोटिंग व बाहरी लोगों को बुलाने के संबंध में पुलिस ने की कार्यवाही।’

भाटी को करना पड़ गया रिएक्ट

रविंद्र सिंह भाटी की गिरफ्तारी की वायरल हुई पोस्ट ने सोशल मीडिया पर इतनी ज़्यादा खलबली मचा डाली कि खुद भाटी को एक पोस्ट कर सार्वजनिक रूप से स्थिति स्पष्ट करनी पड़ गई। भाटी ने ऐसी खबरों को अफवाह बताया।

रविन्द्र सिंह भाटी ने वायरल हो रही पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए लिखा, ‘प्रशासन से आग्रह है कि झूठी अफवाहें फैलाकर माहौल बिगाड़ने वाले ऐसे असामाजिक तत्वों पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करें।’ अपनी पोस्ट के साथ भाटी ने बालोतरा पुलिस और बाड़मेर पुलिस से लेकर राजस्थान पुलिस तक के ट्विटर अकाउंट्स को टैग किया।

शुरू हुई ट्विटर वॉर!

वायरल पोस्ट पर रविंद्र सिंह भाटी के रिएक्शन के बाद भी ‘ट्वीट वॉर’ का सिलसिला नहीं थमा। जिस प्रिंस नाम के शख्स की आईडी से पोस्ट वायरल हुआ था उसने भाटी की पोस्ट पर ही वापस रिएक्ट कर दिया।

ब्लू टिक के वेरिफाइड अकाउंट रखने वाले प्रिंस नाम के इस शख्स ने भाटी की पोस्ट पर पलटवार करते हुए लिखा, ‘भाटी साहब आप, आपके भाई और आपके समर्थकों से ज्यादा तो शायद ही इस चुनाव में किसी ने फर्जी जानकारी व मेनू प्लेट जानकारी के तहत लोगों को भ्रमित किया होगा? राजस्थान पुलिस की कार्यवाही का इंतजार करूंगा। राजस्थान पुलिस से अनुरोध है कि निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्र सिंह भाटी द्वारा जो जो तथ्यहीन अफवाह फैलाई गई थी, पहले उस पर कार्रवाई हो।’ इस पोस्ट के साथ भी राजस्थान पुलिस को टैग किया गया।

सुपर हॉट सीट है बाड़मेर-जैसलमेर

राजस्थान में लोकसभा चुनाव की ‘सुपर हॉट’ बाड़मेर-जैसलमेर सीट सबसे ज़्यादा चर्चा में है। यहां त्रिकोणीय मुकाबले ने चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। चुनाव नतीजे भले ही 4 जून को सामने आएंगे, लेकिन तीनों ही प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी, कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के बीच कांटे की टक्कर है।

हुई है बंपर वोटिंग

राजस्थान में सबसे ज़्यादा वोटिंग बाड़मेर-जैसलमेर में हुई है। यहां बंपर वोटिंग चर्चा का विषय बनी हुई है। इस लोकसभा सीट पर 74.25 प्रतिशत मतदान हुआ है।

पत्रिका अपील

चुनावी सरगर्मियों के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तमाम तरह की पोस्ट अपलोड होती हैं। इनमें कुछ पोस्ट राजनीतिक दुर्भावनावश करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसी फेक पोस्ट पर पुलिस की पैनी नज़र भी बनी रहती है, साथ ही ऐसे असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई भी होती है। लेकिन ‘पत्रिका’ सभी से एक अपील को दोहराते हुए फिर कहता है, कि कृपया करके किसी भी फेक या विवादित पोस्ट को बिना सोचे-समझे या पड़ताल किए आगे फॉरवर्ड ना करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो