scriptमिलावट की आशंका, 3 टन लाल मिर्ची का पाउडर जब्त | red chilly powder | Patrika News
बाड़मेर

मिलावट की आशंका, 3 टन लाल मिर्ची का पाउडर जब्त

वाहन चालक ने बताया कि ब्यावर के लाल मिर्च मसाला कारोबारी लोकेश जैन ने गाडी ब्यावर से रवाना की है। गुडामालानी में व्यापारी बाबूलाल के यहां खाली करने की बात कही। साथ ही उसने वाहन के साथ किसी भी प्रकार का बिल नहीं भेजा है।

बाड़मेरJan 16, 2024 / 02:29 pm

Mahendra Trivedi

खाद्य सुरक्षा विभाग व गुड़ामालानी पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

खाद्य सुरक्षा विभाग व गुड़ामालानी पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

रसद विभाग व गुड़ामालानी पुलिस ने ब्यावर से बाड़मेर में बेचने के लिए लाई जा रही मिलावटी मिर्च के 75 कट्टों में भरा करीब 3 टन पाउडर जब्त किया। जांच करने पर यह लाल कलर से निर्मित होने की आशंका हुई। इस माल को पुलिस थाने के मालखाने में रखवा कर सैम्पल की जांच करवाई जाएगी। यह लाल मिर्ची पाउडर बाड़मेर के धोरीमन्ना व गुड़ामालानी क्षेत्र में सप्लाई होना था।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेशचंद्र शर्मा ने बताया कि रविवार को ब्यावर के सरादना कस्बे से एक पिकअप गाड़ी में लाल मिर्च पाउडर विक्रय करने के लिए आ रहा था। इस पर पुलिस थाना अधिकारी गुडामालानी सुरजाराम व खाद्य सुरक्षा टीम ने एक निजी फैक्ट्री में लाल मिर्च पाउडर खाली होने से पहले ही दबिश देकर जब्त कर लिया। वाहन चालक आकाशसिंह से पूछताछ करने पर बताया कि ब्यावर के लाल मिर्च मसाला कारोबारी लोकेश जैन ने गाडी ब्यावर से रवाना की है। गुडामालानी में व्यापारी बाबूलाल के यहां खाली करने की बात कही। साथ ही उसने वाहन के साथ किसी भी प्रकार का बिल नहीं भेजा है।
चार नमूने लेकर जांच के लिए भेजा
वाहन चालक ने बताया कि पिकअप में 40 किलो ग्राम के 75 कट्टे हैं। इसमें मिलावट होने का संदेह होने पर एक कट्टे को खोला गया, जिसमें चापड़ में कलर से निर्मित लाल मिर्च पाउडर होना प्रतीत हुआ। इसके चार नमूने लेकर जांच के लिए जोधपुर पब्लिक हैल्थ प्रयोगशाला में भेजा । नमूनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Barmer / मिलावट की आशंका, 3 टन लाल मिर्ची का पाउडर जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो