scriptweather alert | बाड़मेर में छाए बादल, कल से दो दिन बरसात का यलो अलर्ट | Patrika News

बाड़मेर में छाए बादल, कल से दो दिन बरसात का यलो अलर्ट

locationबाड़मेरPublished: Feb 01, 2024 09:34:04 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

रात में चली सर्द हवा से पारा लुढक़ गया। वहीं दिन का तापमान एक डिग्री की बढ़त के साथ 29.9 पर पहुंच गया। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम विभाग ने 3 व 4 फरवरी को मेघगर्जना के साथ हल्की बरसात को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

दिन में बादलों की आवाजाही
दिन में बादलों की आवाजाही
  • रात का पारा 4 डिग्री उतार पर, दिन में बादलों की आवाजाही

थार में मौसम बार-बार बदल रहा है। दो दिनों से दिन में बादलों की आवाजाही चल रही है। कभी घने और कभी छितराए बादलों के बीच गुरुवार को रात का पारा करीब चार डिग्री की बड़ी गिरावट के साथ 12.8 डिग्री दर्ज हुआ। जबकि एक दिन पहले न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री पर पहुंच चुका था। रात में चली सर्द हवा से पारा लुढक़ गया। वहीं दिन का तापमान एक डिग्री की बढ़त के साथ 29.9 पर पहुंच गया। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम विभाग ने 3 व 4 फरवरी को मेघगर्जना के साथ हल्की बरसात को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

बाड़मेर में दिन का पारा काफी तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री के पास पहुंचने से गर्म कपड़ों की जरूरत नहीं रही। हवा में भी ठंडक नहीं थी। लेकिन शाम होते-होते फिर सर्दी का असर हो गया। घने बादलों के चलते दिन के पारे में करीब एक डिग्री की बढ़त हुई।

बादल-बारिश की गतिविधियां आज से

मौसम विभाग की मानें तो बाड़मेर में बादल बारिश की गतिविधियां शुक्रवार से शुरू हो जाएंगी। वहीं अगले दो दिन 3 व 4 फरवरी को लेकर विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान तेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं बिजली गिरने की आशंका का अलर्ट भी है।

ट्रेंडिंग वीडियो