script भाजपा-कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदार दिल्ली तक लगा रहे दौड़, लिस्ट के इंतजार में बढ़ रही धड़कन | BJP-Congress contenders waiting for ticket | Patrika News

भाजपा-कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदार दिल्ली तक लगा रहे दौड़, लिस्ट के इंतजार में बढ़ रही धड़कन

locationबस्सीPublished: Oct 31, 2023 10:13:40 pm

Submitted by:

vinod sharma

शाहपुरा विधानसभा सीट: प्रत्याशी पुराने ही रहेंगे या नए चेहरों को मिलेगा मौका

भाजपा-कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदार दिल्ली तक लगा रहे दौड़, लिस्ट के इंतजार में बढ़ रही  धड़कन
भाजपा-कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदार दिल्ली तक लगा रहे दौड़, लिस्ट के इंतजार में बढ़ रही धड़कन
विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन जयपुर ग्रामीण जिले की शाहपुरा विधानसभा सीट पर भाजपा व कांग्रेस से टिकट तय नहीं हो पाए हैं। ऐसे में मतदाताओं के मन में असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि यहां पर दोनों ही पार्टी पुराने सिपहसालारों को ही मैदान में उतारेगी या फिर नए चेहरों को मौका देगी। जयपुर जिले की 19 सीटों पर कांग्रेस ने 10 सीट और भाजपा ने 12 सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतारे है। जबकि शाहपुरा, जमवारामगढ़ और हवामहल पर अभी तक दोनों ही दलों ने प्रत्याशी घोषित नहीं किए है।
सियासी उलझन में फंसे....
शाहपुरा विधानसभा सीट पर पहली बार प्रत्याशी तय करने में देरी हो रही है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी प्रत्याशी चुनाव को लेकर सियासी उलझन में फंसी हुई। दोनों ही पार्टी टिकट तय नहीं कर पा रही है। दोनों ही दलों से टिकट की मांग कर रहे दावेदारों ने दिल्ली तक खूब भागदौड़ लगा रहे हैं। टिकट वितरण में हो रही दावेदारों की और ज्यादा बेचैनी बढ़ा रही है। यहां पर जातिगत समीकरण हावी होने के दोनों ही पार्टियां जिताऊ उम्मीदवार उतारने को लेकर कशमकश की स्थिति में है। इधर, लोगों में यह चर्चा भी होने लगी है कि दोनों ही दल अपने पुराने सिपहसालारों को ही टिकट देकर मैदान में उतारेगी या फिर नए चेहरों को मौका देगी।
भाजपा-कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदार दिल्ली तक लगा रहे दौड़, लिस्ट के इंतजार में बढ़ रही धड़कनसोशल मीडिया पर दिनभर चल रही चर्चा....
लोगों का कहना है कि विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। लेकिन अभी तक टिकट फाइनल नहीं हो पाए है। 2018 विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी ने नामांकन से एक दिन पहले टिकट फाइनल किया था। सोशल मीडिया पर दिनभर टिकट को लेकर चलने वाली पोस्ट कार्यकर्ताओं की धड़कनें बढ़ रही है। असमंजस की स्थिति तो दोनों ही पार्टियों के टिकट घोषित होने के बाद ही शाहपुरा विधानसभा सीट की तस्वीर साफ हो पाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो