scriptराजस्थान में यहां पिता ने बेटी को घोड़ी पर बिठाकर निकाली बिंदौरी, बेटा-बेटी एक समान होने का दिया संदेश | In Rajasthan, a father took out Bindoori with his daughter sitting on a mare and gave the message that sons and daughters are equal | Patrika News
बस्सी

राजस्थान में यहां पिता ने बेटी को घोड़ी पर बिठाकर निकाली बिंदौरी, बेटा-बेटी एक समान होने का दिया संदेश

Bindoli : बस्सी जिले में चौमूं के कालाडेरा कस्बे से सटे ग्राम भीलपुरा में पिता ने अपनी बिटिया की शादी से पूर्व घोड़ी पर बिठाकर बिंदौरी निकाली।

बस्सीMay 17, 2024 / 10:42 am

Supriya Rani

बस्सी. बस्सी जिले में चौमूं के कालाडेरा कस्बे से सटे ग्राम भीलपुरा में पिता ने अपनी बिटिया की शादी से पूर्व घोड़ी पर बिठाकर बिंदौरी निकाली। इस दौरान उन्होंने बेटा-बेटी एक समान होने का संदेश दिया। ग्राम भीलपुरा के कुम्हारों की ढ़ाणी निवासी तीन बेटियों के पिता नानूराम प्रजापत ने अपनी बेटी मनीषा की घोड़ी पर बैठाकर डीजे के साथ बिंदौरी निकालकर समाज में बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं का संदेश दिया। पिता नानूराम ने ग्राम के ठाकुर जी के मंदिर से मुख्य मार्गो से होकर अपने घर तक बेटी को घोड़ी पर बिठाकर बिंदौली निकाली।

इसमें शामिल परिवारजनों, रिश्तेदारों आदि ने नाचकर खूशिया मनाई। मनीषा के भाई सोहन लाल प्रजापत ने बताया कि हर बेटी को बेटो की तहर समान अधिकार मिलना चाहिए। इस दौरान भीलपुरा सरपंच सुनिता मदन प्रजापत, समाज सेवी कृष्ण कुमार मीणा, वार्ड पंच रामदयाल सेपट, गोपाल शर्मा, बनवारी शर्मा, बंशीधर बुनकर आदि मौजूद थे।

Hindi News/ Bassi / राजस्थान में यहां पिता ने बेटी को घोड़ी पर बिठाकर निकाली बिंदौरी, बेटा-बेटी एक समान होने का दिया संदेश

ट्रेंडिंग वीडियो