scriptलोगों को आत्मनिर्भर बनाने में मदद कर रही मेकअप आर्टिस्ट कशिश जैन | Makeup artist kashish jain is helping people to become self-reliant | Patrika News
बस्सी

लोगों को आत्मनिर्भर बनाने में मदद कर रही मेकअप आर्टिस्ट कशिश जैन

कशिश ने बताया कि उनका लक्ष्य अपनी मां के साथ लोगों को वित्तीय बाधाओं के बावजूद अपना करियर बनाने की क्षमता के साथ मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि मेरी मां ने भी मुझे हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए प्रेरित किया है और अब मेरी बारी है। कई महिलाएं हमारे वीडियो के माध्यम से बहुत कुछ सीख चुकी हैं।

बस्सीMay 30, 2024 / 10:26 pm

Gaurav Mayank

जयपुर। समय के साथ मेकअप उद्योग हर जगह बहुत ज़्यादा तेज़ी से विकसित हो रहा है। नई तकनीकों, वैश्विक प्रदर्शन और मेकअप सीखने की व्यापक पहुंच ने मेकअप उद्योग के परिदृश्य को ही बदल कर रख दिया है। इसी कड़ी में मेकअप आर्टिस्ट कशिश जैन लोगों को आत्मनिर्भर बनने में मदद करने के लिए मेकअप ट्यूटोरियल बना रही हैं। उनके ट्यूटोरियल विशेष तौर पर महिलाओं को करियर बनाने में मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। वह ख़ुद अभी भी अपनी मां से मेकअप के गुर सीख रही हैं।
ग़ौरतलब है कि कशिश की मां भी मेकअप आर्टिस्ट हैं और लगातार प्रयास करते हुए कम वक़्त में कशिश ने अलग-अलग तकनीकों के साथ इस उद्योग में नाम वैश्विक स्तर पर दर्ज करा दिया है। कशिश पीके मेकअप अकादमी की सह-मालिक हैं और कई लोगों को सौंदर्य उद्योग में अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरित कर रही हैं। उनके यूट्यूब चैनल पीके मेकअप स्टूडियो ने कई लोगों की मदद की है, जो मेकअप सीखने के लिए अकादमी का हिस्सा बनने में असमर्थ हैं। आश्चर्य की बात है कि उनके दर्शकों में ज्यादातर छोटे गांवों की महिलाएं शामिल हैं।
कशिश ने बताया कि उनका लक्ष्य अपनी मां के साथ लोगों को वित्तीय बाधाओं के बावजूद अपना करियर बनाने की क्षमता के साथ मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि मेरी मां ने भी मुझे हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए प्रेरित किया है और अब मेरी बारी है। कई महिलाएं हमारे वीडियो के माध्यम से बहुत कुछ सीख चुकी हैं। मुझे खुशी है कि हम ऐसा कर रहे हैं और हम उन सभी व्यक्तियों को मुफ्त कक्षाएं प्रदान करते रहेंगे, जिन्हें हमारी जरूरत है।

Hindi News/ Bassi / लोगों को आत्मनिर्भर बनाने में मदद कर रही मेकअप आर्टिस्ट कशिश जैन

ट्रेंडिंग वीडियो