scriptट्रैवल ब्लॉग और सांस्कृतिक वीडियो से इंडियन हैकर दिखा रहे देश की खूबसूरती | Showing beauty of country through travel blogs and cultural videos Indian hacker | Patrika News
बस्सी

ट्रैवल ब्लॉग और सांस्कृतिक वीडियो से इंडियन हैकर दिखा रहे देश की खूबसूरती

मिस्टर इंडियन हैकर के चैनल ने हाल ही 40 मिलियन फ़ॉलोअर्स हासिल किए हैं। उनके वीडियो दर्शकों को देश की प्राकृतिक सुंदरता, संस्कृति और सक्रिय जीवन का आनंद देते हैं। दिलराज के अनुभवों को दर्शकों के साथ शेयर करने की क्षमता उनके प्रशंसकों के लिए उत्सव बनाती है।

बस्सीJun 07, 2024 / 11:09 pm

Gaurav Mayank

जयपुर। देश में ट्रैवल ब्लॉग और सांस्कृतिक वीडियो से सोशल मीडिया पर देश की खूबसूरती दिखाई जा रही है। ये वीडियो दर्शकों को देश की प्राकृतिक सुंदरता, संस्कृति और सक्रिय जीवन का आनंद देते हैं। ऐसे ही एक YouTubers मिस्टर इंडियन हैकर से दिलराज सिंह रावत ऐसे कंटेंट उपलब्ध करा रहे हैं।
देश में डिजिटल कंटेंट पर बढ़ते ज़ोर के साथ उनकी बड़ी उपलब्धि यह है कि YouTube पर मिस्टर इंडियन हैकर चैनल के फ़ॉलोअर्स की संख्या 40 मिलियन से ज़्यादा हो गई है। दिलराज सिंह रावत की यूट्यूब स्टार बनने की यात्रा एक दशक से भी पहले एक मिशन के साथ शुरू हुई। लोगों को प्रेरित करना, शिक्षित करना और विज्ञान व प्रौद्योगिकी को सोप ओपेरा तथा सिटकॉम जितना लोकप्रिय बनाना। मिस्टर इंडियन हैकर के ऑनलाइन व्यक्तित्व ने बहुत जल्द ही लोकप्रियता हासिल कर ली, क्योंकि लोग सरल प्रदर्शनों के साथ नई चीजों के बारे में जानना चाहते थे। जो सरल डू इट योरसेल्फ स्टफ से लेकर वास्तविक विज्ञान परियोजनाओं तक भिन्न हो सकते हैं।
साथ ही उनकी प्रोडक्शन की गुणवत्ता से लोगों को उनके वीडियो प्रभावशाली ​दिखते हैं। हर वीडियो को विस्तार से ध्यान में रखकर बनाया जाता है, इसलिए न केवल सामग्री उल्लेखनीय है, बल्कि प्रस्तुति भी प्रभावशाली है। गुणवत्ता के प्रति यह समर्पण दर्शकों के अनुभव को और बढ़ाता है, क्योंकि अपलोड किया गया प्रत्येक वीडियो शुरू से अंत तक समान रूप से दिलचस्प है।

Hindi News/ Bassi / ट्रैवल ब्लॉग और सांस्कृतिक वीडियो से इंडियन हैकर दिखा रहे देश की खूबसूरती

ट्रेंडिंग वीडियो