scriptबाबा श्याम के दर्शनों के लिए आस्था व श्रद्धा का उमड़ा सैलाब | Statue installation in newly built Baba Shyam temple | Patrika News
बस्सी

बाबा श्याम के दर्शनों के लिए आस्था व श्रद्धा का उमड़ा सैलाब

नवनिर्मित बाबा श्याम मंदिर में हुई मूर्ति स्थापना

बस्सीFeb 28, 2020 / 08:47 pm

Satya

बाबा श्याम के दर्शनों के लिए आस्था व श्रद्धा का उमड़ा सैलाब

बाबा श्याम के दर्शनों के लिए आस्था व श्रद्धा का उमड़ा सैलाब



नवनिर्मित बाबा श्याम मंदिर में हुई मूर्ति स्थापना

शाहपुरा/अजीतगढ़।
अजीतगढ़ कस्बे की श्याम बगीची में नवनिर्मित श्याम बाबा के भव्य मंदिर में श्री श्याम सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में शुक्रवार को त्रिवेणीधाम के संत रामरिछपाल दास महाराज के सानिध्य में मूर्ति स्थापना की गई।
इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े। पंडित गोपाल शर्मा, विष्णु शर्मा के नेतृत्व में ११ पंडितों ने वैदिक विधि विधान व मंत्रोच्चार के साथ हवन की पूर्णाहुति कराई। बाद में त्रिवेणीधाम के संत रामरिछपाल दास महाराज के सान्ध्यि में श्याम बाबा की मूर्ति की स्थापना की गई।
कार्यक्रम में बाबा श्याम का शृंगार कर फूलों से विशेष झांकी सजाई। नवनिर्मित मंदिर में बाबा श्याम के दर्शनों के लिए श्रद्दालुओं की कतारें लगी रही। आसपास के क्षेत्र से आए श्रद्धालुओं के सैलाब के जयकारों से वातावरण श्याममय बन गया। पुजारी ने बाबा श्याम की विशेष आरती उतारी।
इस अवसर पर आयोजित विशाल भंडारे मे आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। क्षेत्र के बडी संख्या में कार्यकर्ताओं ने व्यवस्थाएं संभाली। इससे पहले मूर्ति को नगर भ्रमण कराया व निशान यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर बढी संख्या मे श्रद्धालु शामिल हुए।

महिलाओं ने निकाली निशान पदयात्रा
शाहपुरा। कस्बे में महिलाओं ने डीजे के साथ निशान पद यात्रा निकाली। निशान पद यात्रा कस्बे के वार्ड 14 दिल्ली रोड स्थित शिव मंदिर से रवाना होकर श्याम मंदिर पहुंची।
जिसमें 101 महिला श्रद्धालु शािमल हुई। महिलाएं डी जे पर बज रहे श्याम बाबा के भजनों पर नृत्य करते हुए चल रही थी। पदयात्रा कस्बे से होती हुई कस्बे के श्री श्याम मन्दिर पहुंची, जहां निशान चढ़ाए गए। इस दौरान निशान पद यात्रा का जगह-जगह पर पुष्प वर्षा से लोगों ने स्वागत किया।

श्याम मंदिर पहुंचने के बाद महिलाओं की ओर से भजन कीर्तन का भी आयोजन किया गया। इस बीच कृष्ण -राधा की सजीव झांकी सजाई गई।

Home / Bassi / बाबा श्याम के दर्शनों के लिए आस्था व श्रद्धा का उमड़ा सैलाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो