script जयपुर के जोबनेर में तापमान 2.5 डिग्री पहुंचते ही छूटी धूजणी, सीजन का रहा सबसे ठंडा दिन | weather update Jobner temperature reached 2.5 degrees | Patrika News

जयपुर के जोबनेर में तापमान 2.5 डिग्री पहुंचते ही छूटी धूजणी, सीजन का रहा सबसे ठंडा दिन

locationबस्सीPublished: Jan 05, 2024 05:50:40 pm

Submitted by:

vinod sharma

IMD का अलर्ट बारिश की संभावना

जयपुर के जोबनेर में तापमान 2.5 डिग्री पहुंचते ही छूटी धूजणी, सीजन का रहा सबसे ठंडा दिन
जयपुर के जोबनेर में तापमान 2.5 डिग्री पहुंचते ही छूटी धूजणी, सीजन का रहा सबसे ठंडा दिन
जयपुर में लगातार घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के चलते जनजीवन प्रभावित रहा है और सुबह देर तक और सूर्यास्त के साथ ही लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हो रहे हैं। श्री कर्ण नरेंद्र कृषि विश्वविद्यालय की मौसम वेधशाला के अनुसार शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। पर्यवेक्षक उम्मेद सिंह मनोहर ने बताया कि न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री दर्ज किया। पिछले वर्ष 4 और 5 जनवरी को तापमान माइनस में था, लेकिन इस बार अभी तक तापमान माइनस में नहीं गया है। मौसम विभाग के अनुसार 7 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। 7 जनवरी को उदयपुर, कोटा संभाग में हल्की बारिश, 8-9 जनवरी को जयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर संभाग में बारिश होने की संभावना है।
सर्दी से आमजन पस्त...
उत्तर भारत समेत पूरा राजस्थान जबरदस्त शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में है। हाडकंपाने और खून जमा देने वाली सर्दी से आमजन पस्त है। सूर्य भी घने कोहरे की ओट में छिपे रहे और अगले दो दिन और अति शीतदिन व घने कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद फिलहाल नजर नहीं आ रही है। जयपुर के जोबनेर इस बार तापमान जमाव बिंदु तक नहीं पहुंचा है, लेकिन कोहरे व शीतलहर ने लोगों को माइनस जैसे सर्दी का अहसास जरूर करा दिया है।
जयपुर के जोबनेर में तापमान 2.5 डिग्री पहुंचते ही छूटी धूजणी, सीजन का रहा सबसे ठंडा दिनजयपुर में फॉग अटैक...
राजधानी में लगातार दूसरे दिन भी मौसम शिमला, कुल्लू मनाली जैसा बना हुआ है। शीतलहर के साथ शहर में छाए घने कोहरे से आमजन बेहाल है और सड़कों पर भी लोगों की आवाजाही सामान्य दिनों की तुलना में कम दिखाई दे रही है। जयपुर के जोबनेर मेें बीती रात पारा एक डिग्री बढ़कर 2.5 डिग्री सेल्सियस रहा, लेकिन हाडकंपाने वाली कड़ाके की सर्दी से शहरवासियों को राहत नहीं मिली। घने कोहरे के आगोश में लिपटे शहर में रेल, सड़क हवाई सेवाएं भी प्रभावित रही हैं।
दो दिन कोहरा, फिर मावठ संभव...
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले दो दिन और शीतलहर चलने और कई जिलों में घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया है। 7 जनवरी से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसके चलते उदयपुर और कोटा संभाग में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है। 8-9 जनवरी को जयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर और भरतपुर संभाग के कुछ इलाकों मे मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
जयपुर के जोबनेर में तापमान 2.5 डिग्री पहुंचते ही छूटी धूजणी, सीजन का रहा सबसे ठंडा दिनअलावा बने सहारा, वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक....
सर्दी से बचाव के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया। जिले में इन दिनों सर्दी का रौद्र रूप दिखाई दे रहा है। सुबह से ही चारों तरफ कोहरे के चादर छाई रही। कोहरे के कारण सड़क पर निकलने वाले वाहनों को हैडलाइट जलाकर निकलना पड़ा। चाय व पकौड़ी की दुकानों पर लोगों की खासी भीड़ रही। सुबह के समय घना कोहरा छाने से लोग घरों में दुबकते रहे। जिससे सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। बड़ी संख्या में वाहन चालक कोहरा छंटने के इंतजार में सड़क किनारे खड़े रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो