Beauty Tips: बेदाग और निखरी त्वचा के लिए लाॅॅॅकडाउन में अपनाएं ये टिप्स

Beauty Tips: मोरिंगा ओलीफेरा एक औषधीय पौधा है, जो त्वचा को पुनर्जीवित करने वाले गुणों के लिए जाना जाता है। इसमें कई प्रकार के प्रोटीन, विटामिन और खनिज होते हैं, मोरिंगा त्वचा को शुद्ध करता है और मुंहासों को साफ करने में मदद करता है। इसके साथ ...

By: युवराज सिंह

Published: 05 Apr 2020, 08:29 PM IST

Beauty Tips In Hindi: लॉकडाउन के इस समय में जब आप घर पर हैं, तो इसका अवसर का उपयोग अपनी स्किन के देखभाल करने के लिए कर सकते हैं। इस समय कि गई देखभाल आपकी रंगत को लम्बे समय तक के लिए बनाए रख सकती है। क्योंकि इस समय आप त्वचा की रंगत पर नकारात्मक असर डालने वाली तेज धूप, प्रदूषण, भागदौड़ जैसी चीजों से दूर हैं। आप घर में आसानी से उपलब्ध चीजों से अपनी त्वचा की देखभाल कर सकती है। आइए जानते लॉकडाउन के दौरान स्किन की रंगत निखारने के कुछ टिप्स के बारे में:-

मोरिंगा
मोरिंगा ओलीफेरा एक औषधीय पौधा है, जो त्वचा को पुनर्जीवित करने वाले गुणों के लिए जाना जाता है। इसमें कई प्रकार के प्रोटीन, विटामिन और खनिज होते हैं, मोरिंगा त्वचा को शुद्ध करता है और मुंहासों को साफ करने में मदद करता है। इसके साथ ही त्वचा की सेहत को नुकसान पहुंचाने वाले तत्वों का खत्म कर झुर्रियां दूर करता है।

अश्वगंधा
अश्वगंधा एक सदाबहार पौधा है, जो केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी आपको युवा बनाए रखने में मदद करता है। यह सही मायने में जीवन शक्ति और कायाकल्प से जुड़ा हुआ है। जो एक 'बॉडी बैलेंसर' और 'वेलनेस एक्सटेंडर' के रूप में कार्य करता है।

नारियल
आयुर्वेदिक चिकित्सा में नारियल का तेल दिमाग, शरीर और मन की बीमारियों का इलाज है। एंटी इंफ्लेमेटरी गुणाें से भरपूर नारियल का तेल त्वचा के साथ बालों को भी पोषण देता है।

एलोविरा
एलोविरा अपने एंटी इंफ्लेमेटरी गुणाें के लिए जाना जाता है। जो धूप की कालिमा और छोटी मोटी खरोंच को दूर करने में मदद करता है। त्वचा पर इसका प्रयोग कील-मुंहासाें काे भी दूर करता है।

Show More
युवराज सिंह Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned